90 स्कूलों पर ठोका एक-एक लाख रुपए का जुर्माना, अभिभावकों से वसूली थी मनमानी फीस

गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा का बड़ा एक्शन : 90 स्कूलों पर ठोका एक-एक लाख रुपए का जुर्माना, अभिभावकों से वसूली थी मनमानी फीस

90 स्कूलों पर ठोका एक-एक लाख रुपए का जुर्माना, अभिभावकों से वसूली थी मनमानी फीस

Tricity Today | डीएम मनीष वर्मा

Noida/Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। करोना काल के दौरान अभिभावकों से मनमानी फीस वसूलने वाले स्कूलों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 90 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ एक-एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, हाईकोर्ट का आदेश आने के बावजूद भी यह स्कूल वाले अभिभावकों की 15% फीस वापस नहीं लौटा रहे थे।

हाईकोर्ट ने दिया था 15% फीस वापस लौटने का आदेश
दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने काफी समय पहले आदेश जारी करते हुए कहा था कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के जिन प्राइवेट स्कूलों ने कोरोना काल के दौरान अभिभावकों से मनमानी फीस वसूली थी। वो स्कूल वाले अभिभावकों की 15% फीस वापस लौटाएंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश आने के बावजूद भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों की मनमानी जारी रही। 

काफी नोटिस जारी किए, फिर भी कोई जवाब नहीं
हाईकोर्ट के आदेश आने के बावजूद भी स्कूल वाले अभिभावकों का पैसा वापस नहीं लौटा रहे थे। काफी बार इस मामले को लेकर गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक ने नोटिस जारी भी किया, लेकिन फिर भी अनदेखा की जा रही थी। ऐसे में अब गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा (आईएएस) ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जिन्होंने अभिभावकों का 15% पैसा वापस नहीं लौटाया। उन 90 स्कूलों के खिलाफ एक-एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.