योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करेगा गौतमबुद्ध नगर शिक्षा विभाग, अफसरों ने बनाई खास योजना

बड़ी खबर : योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करेगा गौतमबुद्ध नगर शिक्षा विभाग, अफसरों ने बनाई खास योजना

योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करेगा गौतमबुद्ध नगर शिक्षा विभाग, अफसरों ने बनाई खास योजना

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकारी स्कूलों को और भी ज्यादा बेहतर करने के लिए कार्य कर रहे हैं। इसी को लेकर गौतमबुद्ध नगर बेसिक शिक्षा परिषद सख्त हो गया है। बेसिक शिक्षा परिषद का कहना है कि अगर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसी भी सरकारी स्कूलों में टीचर गायब पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद काफी सरकारी स्कूल के शिक्षक रडार पर है।

आठवीं क्लास तक के बच्चों पर खास ध्यान होगा
मिली जानकारी के मुताबिक सरकारी स्कूलों में बच्चों की कम उपस्थिति को लेकर भी शिक्षा विभाग सख्त हो गया है। अब सरकारी स्कूलों में कक्षा के भीतर से गायब होने वाले टीचरों पर कार्रवाई की जाएगी। खास तौर पर पहली क्लास से लेकर आठवीं क्लास तक के बच्चों पर स्कूल में खास ध्यान दिया जाएगा।

जिम्मेदार शिक्षक रडार पर होंगे
बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक अक्तूबर से मार्च 2023 तक की समय सारिणी में बदलाव किए गए हैं। बच्चों का पढ़ाई के प्रति रुझान बढ़ाने और पढ़ाई की गुणवत्ता सुधारने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए विभाग इस नए टास्क को जमीनी स्तर पर उतारने की कार्ययोजना बनाने में जुट गया है। इसके लिए जिम्मेदार शिक्षक या विद्यालय प्रधान विभाग की कार्रवाई के रडार पर होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.