विदेश से आने वालों की जांच होगी, लखनऊ से होगी मॉनिटरिंग

कोरोना के बढ़ते मामलों से गौतमबुद्ध नगर प्रशासन अलर्ट : विदेश से आने वालों की जांच होगी, लखनऊ से होगी मॉनिटरिंग

विदेश से आने वालों की जांच होगी, लखनऊ से होगी मॉनिटरिंग

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गई है। जहां विदेश से आने वाले लोगों को लेकर खास एहतियात बरती जा रही है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को घोषणा की है विदेश से भारत लौटने वाले किसी भी यात्री के लिए कोविड टेस्ट करना अनिवार्य हो गया है। सर्विलांस टीमों को एक्टिव कर दिया गया है। सरकार द्वारा टेस्टिंग की मात्रा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। अब बुखार के सभी मरीजों की कोरोना जांच की जाएगी।

एक हजार से अधिक मिले मरीज
नोएडा में 24 घंटे में कोरोना के 52 नए कोविड-19 मामले मिले हैं लेकिन राहत की बात यह है कि इससे अधिक मात्रा में मरीज ठीक हुए है। हालांकि लगातार बढ़ रहे कोरोना की रफ्तार ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पिछले करीब 1 हफ्ते से एक हजार से कोविड-19 के मरीज की पुष्टि हुई है। यहां तेजी से बढ़ रहे कोविड केस के ओमीक्रान का सब वैरिएंट जिम्मेदार है।

सीएमओ डॉ.सुशील कुमार शर्मा का बयान
सीएमओ डॉ.सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि शासन निर्देशानुसार सभी विदेश से आने वाले लोगों की जांच अनिवार्य है। इसके लिए सर्विलांस टीम बना दी गई है। जिले के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 संक्रमित के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग का आंकड़ा साझा करें। साथ ही वहीं फ्रंट लाइन वर्कर, निगरानी समितियों, सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी और सर्विलांस रोगियों को सांस के मरीजों की पहचान कर उनके कोविड जांच के लिए कहा गया है।  

हेल्पलाइन नंबर जारी
सीएमओ ने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर किसी मरीज को परेशान है तो 18004192211 पर कॉल कर सकते है। यहां से उनको पूरी मदद की जाएगी। विभाग द्वारा प्रशासनिक सतर्कता और इंतजामों को भी पुख्ता किया जा रहा है।

पिछले 1 हफ्ते का आंकड़ा
  1. 8 अप्रैल को 52 मरीज 271सक्रिय
  2. 7 अप्रैल को 62 मरीज 278 सक्रिय
  3. 6 अप्रैल को 56 मरीज 240 सक्रिय
  4. 5 अप्रैल को 47 मरीज 206 सक्रिय
  5. 4 अप्रैल को 66 मरीज 185 सक्रिय
  6. 3 अप्रैल को 9 मरीज 133 सक्रिय
  7. 2 अप्रैल को 44 मरीज 136 सक्रिय
  8. 1 अप्रैल को 28 मरीज 102 सक्रिय

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.