बड़े बदलाव की तैयारी, अफसरों के पद कटेंगे, जोन कम होंगे

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के 3 साल पूरे : बड़े बदलाव की तैयारी, अफसरों के पद कटेंगे, जोन कम होंगे

बड़े बदलाव की तैयारी, अफसरों के पद कटेंगे, जोन कम होंगे

Tricity Today | Gautam Buddh Nagar Police Commissionerate Office

Noida News : जनपद में पुलिस कमिश्नरी व्यवस्था लागू हुए आज 3 वर्ष का समय पूरा हो चुका है। 13 जनवरी 2020 को कमिश्नरी व्यवस्था लागू की गई थी। व्यवस्था लागू होने के बाद से सृजित किए गए पदों के अनुसार अधिकारियों की संख्या कम रही है। डीसीपी और एडिशनल डीसीपी स्तर के कई पदों पर अधिकारियों की कमी है। जिसके चलते काम अतिरिक्त प्रभार पर चल रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों की कमी के चलते जनपद में सृजित किए गए पदों को घटाया जा सकता है। जल्दी ही शासन नई अधिसूचना जारी कर सकता है।

कमिश्नरेट ने डीसीपी मांगे तो शासन ने दिया पोस्ट घटाने का सुझाव
जनपद में डीसीपी स्तर के अधिकारियों के लिए डीसीपी जोन-1 (नोएडा), डीसीपी जोन-2 (नोएडा सेंट्रल), डीसीपी जोन-3 (ग्रेटर नोएडा), डीसीपी क्राइम, डीसीपी महिला सुरक्षा, डीसीपी हेडक्वार्टर और डीसीपी ट्रैफिक सृजित किए गए थे। किंतु अधिकारियों की कमी के चलते डीसीपी हेडक्वार्टर और डीसीपी क्राइम के पद को अतिरिक्त प्रभार देकर चलाया जा रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कमिश्नरेट से शासन को जनपद में सृजित पदों के अनुसार अधिकारी तैनात करने संबंधित पत्र लिखा गया था। जिसके बाद शासन स्तर से जनपद में डीसीपी स्तर के अधिकारियों के लिए सृजित किए गए पदों को कम करने का सुझाव दिया गया है।

खत्म हो सकता है डीसीपी का नोएडा सेंट्रल जोन
सूत्रों की माने तो जनपद में बनाए गए 3 जोन में से एक जोन कम किया जा सकता है। मतलब, पुलिस उपायुक्त के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा जोन रह जाएंगे। नोएडा सेंट्रल जोन को खत्म किया जा सकता है। साथ ही डीसीपी स्तर के अधिकारियों के लिए सृजित किए गए अन्य पदों पर भी बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है। डीसीपी के अलावा जनपद में एडिशनल डीसीपी के भी कई पद शुरुआती दौर से ही खाली हैं। इन पदों पर नियुक्ति के लिए जनपद में एडिशनल डीसीपी स्तर के अधिकारियों की भारी कमी देखी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में एडिशनल डीसीपी स्तर के पदों को भी घटाया जा सकता है

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.