जिम्स, जेपी और फोर्टिस अस्पताल में बढ़े कोविड बेड, मेट्रो समेत 5 और हॉस्पिटल में इलाज होगा

नोएडा के लिए आज की सबसे अच्छी खबर: जिम्स, जेपी और फोर्टिस अस्पताल में बढ़े कोविड बेड, मेट्रो समेत 5 और हॉस्पिटल में इलाज होगा

जिम्स, जेपी और फोर्टिस अस्पताल में बढ़े कोविड बेड, मेट्रो समेत 5 और हॉस्पिटल में इलाज होगा

Tricity Today | DM Suhas LY IAS

  • गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने मौजूदा कोविड-19 अस्पतालों में बेड बढ़ाने शुरू कर दिए हैं
  • गैर कोविड-19 अस्पतालों में भी संक्रमण का इलाज करने की इजाजत दे दी है
  • नोएडा का मेट्रो अस्पताल कोरोना वायरस का इलाज करेगा
  • नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जेपी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बेड बढ़ाए जा रहे हैं
नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए आज की सबसे अच्छी खबर है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने मौजूदा कोविड-19 अस्पतालों में बेड बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। गैर कोविड-19 अस्पतालों में भी संक्रमण का इलाज करने की इजाजत दे दी है। इसी सिलसिले में जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा का मेट्रो अस्पताल कोरोना वायरस का इलाज करेगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जेपी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बेड बढ़ाए जा रहे हैं। नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भी बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। ग्रेटर नोएडा राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बिस्तर बढ़ेंगे। इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई और अस्पतालों में महामारी के इलाज की इजाजत दे दी गई है।

गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो अस्पताल में 100 बिस्तरों का कोविड-19 वार्ड बना दिया गया है। मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। संजीवनी अस्पताल में भी 100 बेड कोविड-19 मरीजों को उपलब्ध कराए गए हैं। शर्मा हॉस्पिटल, नियो अस्पताल और आरोग्य अस्पताल में भी 100-100 बिस्तर कोविड-19 मरीजों के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल में 100 बिस्तर और बढ़ाए गए हैं। इन पर कल से मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जेपी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भी मंगलवार से 100 अतिरिक्त बिस्तर मिलेंगे। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भी 150 बेड बढ़ाए जा रहे हैं। अभी फिलहाल जिम्स में 250 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अगले एक या दो दिनों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर 400 कर दी जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि जिले के लोगों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लगातार कोविड-19 इलाज करने वाले अस्पतालों की संख्या बढ़ा रहे हैं। मौजूदा अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। सारे अस्पतालों में चिकित्सा उपकरण मौजूद हैं। लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। हालात थोड़े खराब जरूर हैं लेकिन नियंत्रण से बाहर नहीं हैं। आपको बता दें कि इन अस्पतालों के अलावा नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड अस्पताल में भी कोरोना वायरस का इलाज शुरू कर दिया गया है। चाइल्ड हॉस्पिटल में अभी 50 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। आने वाले 1 या 2 दिनों में यह संख्या बढ़ाकर 100 और उसके बाद 250 तक ले जाए जा सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.