गौतमबुद्ध नगरः रूबी टांग ने पंचायत चुनाव में सबसे पहले नामांकन कराया, मिहिर सेना ने बनाया उम्मीदवार, इस वार्ड में बदलेंगे समीकरण

रूबी टांग ने पंचायत चुनाव में सबसे पहले नामांकन कराया, मिहिर सेना ने बनाया उम्मीदवार, इस वार्ड में बदलेंगे समीकरण

Tricity Today | नामांकन करातीं मिहिर सेना की उम्मीदवार रूबी टांग

  • नामांकन के पहले दिन आज सबसे पहले मिहिर सेना की रूबी टांग ने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए वार्ड नंबर-1 से अपना नामांकन कराया
  • दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है
  • गौतमबुद्ध नगर में भी 19 अप्रैल को दूसरे चरण में मदतान होना है
गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन के पहले दिन आज सबसे पहले मिहिर सेना की रूबी टांग ने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए वार्ड नंबर-1 से अपना नामांकन कराया। बुधवार की सुबह वह अपने समर्थकों के साथ ग्रेटर नोएडा स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची और उन्होंने जिले में सबसे पहले अपना पर्चा दाखिल किया। दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। गौतमबुद्ध नगर में भी 19 अप्रैल को दूसरे चरण में मदतान होना है। दूसरे चरण के लिए 7-8 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा। उम्मीदवारों को सिर्फ दो दिन का वक्त दिया गया है।

दिलचस्प होगा मुकाबला
बताते चलें कि वार्ड नंबर-1 अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। रूबी टांग का मुकाबला इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की मोहिनी जाटव, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की संयुक्त प्रत्याशी पूजा बाल्मीकि और आम आदमी पार्टी की सरोज जाटव से होगा। बहुजन समाज पार्टी ने फिलहाल वार्ड नंबर-1 के लिए किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। अब तक घोषित उम्मीदवारों को ही फाइनल माना जाए, तो भी यहां मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। उम्मीद जताई जा रही है कि देर-सबेर बहुजन समाज पार्टी भी इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी। सभी प्रत्याशियों के नाम घोषित होने के बाद वार्ड नंबर-1 पर कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

दूसरे चरण में होगा मतदान
गौतमबुद्ध नगर में यूपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मतदान कराया जाएगा। वोटिंग 19 अप्रैल को संपन्न होगी। नामांकन के लिए 7 और 8 अप्रैल की तिथि तय की गई है। 9-10 अप्रैल को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। 11 अप्रैल को शाम 3:00 बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इस बार पंचायत चुनाव में गौतमबुद्ध नगर की 5 जिला पंचायत सीटों पर मुकाबला होना है। सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मंगलवार की देर रात तक सभी पार्टियों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई थी। इस बार जिले में पंचायत चुनाव में मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.