दूसरी लहर में आज सबसे कम मरीज लेकिन एक की मौत, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

GB Nagar COVID-19 Update : दूसरी लहर में आज सबसे कम मरीज लेकिन एक की मौत, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

दूसरी लहर में आज सबसे कम मरीज लेकिन एक की मौत, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से राहत

NOIDA : कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान पिछले 2 महीने में रविवार को सबसे कम मरीज दर्ज किए गए हैं। हालांकि, जिले में एक मरीज की मौत भी हुई है। अब तक इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 466 हो चुकी है। अभी जिले के अस्पतालों में 212 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान 30 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे जिले में अब तक 62,272 लोग इस महामारी पर सफलता हासिल कर चुके हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान केवल 11 नए मरीज रिकॉर्ड किए गए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में पिछले 2 महीने के दौरान यह सबसे कम संख्या है। पिछले 24 घंटों में अस्पतालों से 30 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस पहुंचे हैं। अब जिले में एक्टिव केसिस की संख्या केवल 212 रह गई है, लेकिन महामारी ने पिछले डेढ़ वर्ष के दौरान 466 लोगों को लील लिया है। दूसरी ओर वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कड़ाई से काम कर रहे हैं। जिले में वीकेंड कर्फ्यू लागू है।

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान गौतमबुद्ध नगर पुलिस बिना वजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों के चालान काट रही है। सार्वजनिक स्थानों पर जो लोग मास्क लगाकर नहीं निकल रहे हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। बड़ी संख्या में लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और निषेधाज्ञा उल्लंघन के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा है कि अनलॉक के तहत सोमवार से शुक्रवार की शाम 7:00 बजे तक लोगों को काम काज करने का पूरा अवसर दिया जा रहा है। इसके बावजूद शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू के दौरान अगर लोग बिना वजह घर से बाहर निकलते हैं तो ऐसे लोगों पर कड़ाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.