दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर मिलेगा एंट्री और एग्जिट प्वाइंट, सांसद ने दिया ग्रीन सिग्नल

गाजियाबाद से काम की खबर : दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर मिलेगा एंट्री और एग्जिट प्वाइंट, सांसद ने दिया ग्रीन सिग्नल

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर मिलेगा एंट्री और एग्जिट प्वाइंट, सांसद ने दिया ग्रीन सिग्नल

Google Image | Symbloic Image

Ghaziabad News : दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर एग्जिट और एंट्री प्वाइंट दिया जाएगा। अगले तीन माह में इस पर कार्य समाप्त हो जाएगा। बता दें कि दिल्ली से वाया गाजियाबाद होते हुए अलीगढ़ जाने वाले लोगों को इससे बड़ा फायदा होने वाला है। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर काफी दिनों से एंट्री और एग्जिट की मांग लोगों द्वारा उठाई जा रही थी। सांसद के हस्तक्षेप पर अब इसका थर्ड पार्टी ऑडिट कराया जाएगा। इसके बाद दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट दिए जाएंगे।
 
क्या है पूरी योजना
दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे को जीटी रोड 91 से जोड़ा जाएगा। लोगों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर लाल कुआं में एक एंट्री प्वाइंट और क्रॉसिंग रिपब्लिक के पास एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने एक एग्जिट प्वाइंट दिया जाए। यह मांग लगातार केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह से की जा रही थी। जिसके लिए थर्ड पार्टी ऑडिट के आदेश दिए गए हैं। ऑडिट होने के बाद 3 महीने में एंट्री और एग्जिट की सुविधा शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके बाद लोगों को 10 किलोमीटर की अनावश्यक दूरी तय नहीं करनी होगी।
40 हजार लोगों को होगा फायदा
बता दें कि दिल्ली से अलीगढ़ बुलंदशहर जाने वाली लोगों को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से बाहर निकालने के लिए डासना से यूटर्न लेना होता था। यह 10 किलोमीटर लंबा रास्ता अनावश्यक रूप से तय करना होता था। वहीं, इससे बचने के लिए यूपी गेट से एनएच 24 के रास्ते लाल कुआं की तरफ आते थे, तब उन्हें जाम का सामना करना पड़ता था। लालकुआं पर एंट्री और एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने एग्जिट प्वाइंट मिलने के बाद लोगों की यह समस्या खत्म हो जाएगी अनुमान है कि इस सुविधा के बाद लगभग 40 हजार लोगों को इसका सीधा फायदा मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.