कन्या गुरुकुल से गायब छात्रा सीसीटीवी में दिखी, पुलिस सुराग जुटाने में जुटी

नोएडा : कन्या गुरुकुल से गायब छात्रा सीसीटीवी में दिखी, पुलिस सुराग जुटाने में जुटी

कन्या गुरुकुल से गायब छात्रा सीसीटीवी में दिखी, पुलिस सुराग जुटाने में जुटी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा के थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सोरखा गांव में स्थित कन्या गुरुकुल से 18 जनवरी को लापता हुई छात्रा के मामले में पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं। हालांकि गुरुकुल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच से पता चला कि छात्रा 18 जनवरी की देर रात अपने कपड़े और दूसरे सामाना लेकर गुरुकुल से बाहर जाती हुई दिखाई दी। छात्रा का पता लगाने के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की गई हैं। दोनों टीमें छात्रा की तलाश में जुट गयी हैं। इस बारे में सहायक पुलिस आयुक्त विमल कुमार सिंह ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही छात्रा का पता लगा लिया जाएगा। 

बताते चलें कि शहर के कन्या गुरुकुल से सोमवार को एक छात्रा गायब हो गई थी। पिछले साल भी इस गुरुकुल में एक छात्रा की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिजनों ने गुरुकुल प्रबंधन के खिलाफ सेक्टर-49 थाना में मामला दर्ज कराया था। गुरुकुल में छात्रा की सगी बहन तथा तीन मौसेरी बहनें भी पढ़ती हैं। इन तीनों से पूछताछ में पता चला कि छात्रा के आधार कार्ड में पिता का नाम गलत दर्ज था, जिसकी वजह से वह परेशान थी। छात्रा पहले अपने बुआ के यहां रहती थी। छात्रा के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। 

पुलिस ने छात्रा की बुआ तथा उसकी मां से भी संपर्क किया, पर छात्रा उन दोनों के पास भी नहीं गई। अधिकारी ने कहा कि पुलिस जल्दी ही छात्रा का पता लगा लेगी। छात्रा का पता नहीं चलने से गुरुकुल के आसपास के लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। पिछले साल इस गुरुकुल में पढ़ने वाली एक छात्रा की भी संदिग्ध हालत में गुरुकुल के अंदर ही मौत हो गई थी। मामले में काफी बवाल भी हुआ था। छात्रा की मौत को लेकर उसके परिजनों ने गुरुकुल के प्रबंधकों के खिलाफ थाना सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज कराया था। परिजनों ने गुरुकुल मैनेजमेंट के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए थे। पुलिस ने मामला दर्ज किया था, पर जांच में कुछ खास हासिल नहीं हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.