लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले गोदरेज बिल्डर पर लगा 10 लाख रुपए का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

नोएडा से बड़ी खबर : लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले गोदरेज बिल्डर पर लगा 10 लाख रुपए का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले गोदरेज बिल्डर पर लगा 10 लाख रुपए का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नियमों का उल्लंघन करने पर उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गोदरेज बिल्डर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने लापरवाही बरतने पर गोदरेज बिल्डर पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कहा है कि अगर तय समय सीमा में जुर्माने की राशि जमा नहीं की तो आगे की कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। दरअसल, बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों को काफी दिक्कतें होती हैं। कुछ लोगों की तो पिछले कुछ दिनों के दौरान प्रदूषण के कारण काफी ज्यादा हालत खराब हुई है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नियम कुछ नहीं
आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कुछ नियम लागू किए हैं, लेकिन कुछ बिल्डर इन नियमों का पालन नहीं करते हैं। जिसकी वजह से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को ऐसे लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करनी पड़ती है। 

क्यों हुई इतनी बड़ी कार्रवाई
मिली जानकारी के मुताबिक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गोदरेज बिल्डर की सेक्टर-27 में मेमर्स गोदरेज गोल्फ लिंक की साइट का दौरा किया था। उस दौरान देखा गया कि बिल्डर ने साइट पर ग्रीन एयर वेरियस और एंटी स्मोक मशीन नहीं लगाई थी। जिसकी वजह से वहां पर काफी ज्यादा धूल उड़ रही थी और इसको रोकने के लिए पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा था। जिसकी वजह से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गोदरेज बिल्डर के खिलाफ 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.