एमडी बोले- आईटी कंपनियों के लिए सुनहरा अवसर, जानिए पूरा प्लान

नोएडा मेट्रो स्टेशन पर खोल सकेंगे ऑफिस : एमडी बोले- आईटी कंपनियों के लिए सुनहरा अवसर, जानिए पूरा प्लान

एमडी बोले- आईटी कंपनियों के लिए सुनहरा अवसर, जानिए पूरा प्लान

Tricity Today | बैठक

Noida News : नोएडा मेट्रो लगातार यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के साथ-साथ आय बढ़ाने के लिए कई योजनाएं शुरू करने जा रहा है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी डॉ. लोकेश एम. ने मेट्रो कार्यालय में प्रजेंटेशन के साथ भविष्य में कमाई बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की। एमडी ने मेट्रो स्टेशन और मेट्रो कोच में विज्ञापनों को लेकर प्रस्तावित योजनाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही इसके सेक्टर-142 और अल्फा-1 स्टेशन पर की सुविधाएं दी जाएंगी। कुछ स्टेशनों पर आईटी कंपनियों को भी जगह दी जाएगी। इन जमीन का कई साल से एनएमआरसी ने इस्तेमाल नहीं किया है।

मेट्रो स्टेशन पर जमीन खाली
एनएमआरसी अधिकारियों की तरफ से बुधवार को प्रबंध निदेशक के समक्ष प्रस्तुतिकरण दिया गया। एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सेक्टर-81, 83, और 101 मेट्रो स्टेशन पर काफी हिस्से में जमीन खाली है। ये जमीन आईटी कंपनियों को दी जाएं। एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने कहा कि आईटी कंपनियों के लिए सुनहरा अवसर है। मेट्रो स्टेशन पर ही दफ्तर खुलने के बाद कर्मचारियों को दूर नहीं जाना पड़ेगा। इस सुविधा को जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा, ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके।

ई-टेंडर जारी
नोएडा मेट्रो एक्वा लाइन के सभी स्टेशनों पर पावर बैंक चार्जिंग की सुविधा के लिए एजेंसी से दो सप्ताह के भीतर आवेदन मांगा जाएगा। सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन पर खाली जगह (लगभग 1000 वर्गमीटर) के व्यावसायिक उपयोग के लिए एनएमआरसी ई-टेंडर के माध्यम से आरएफपी जारी करेगा। इसी तरह अल्फा-1 मेट्रो स्टेशन पर खाली जगह के व्यावसायिक उपयोग के लिए भी ई-टेंडर जारी होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.