100 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा गोल्फ कोर्स, 7 महीनों में तैयार होगा, मिलेंगे यह खास सुविधाएं

नोएडा : 100 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा गोल्फ कोर्स, 7 महीनों में तैयार होगा, मिलेंगे यह खास सुविधाएं

100 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा गोल्फ कोर्स, 7 महीनों में तैयार होगा, मिलेंगे यह खास सुविधाएं

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा शहर के लोग जल्द ही गोल्फ कोर्स का आनंद उठा सकेंगे। सेक्टर-151ए बन रहे गोल्फ कोर्स का कार्य इसी वर्ष सितंबर माह तक पूरा हो जाएगा। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने सोमवार को गोल्फ कोर्स के स्थल पर पहुंचकर कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही प्राधिकरण के अधिकारियों ने ठेकेदारों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि सितंबर माह में इसके कार्य पूरा होने के बाद गोल्फ कोर्स की सदस्यता के लिए आवेदन निकाले जाएंगे। 

बनाने में 100.08 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा 
यह गोल्फ कोर्स कई नई सुविधाओं के साथ बनाया जा रहा है। प्राधिकरण ने स्पोर्ट सिटी के अंतर्गत आने वाले सेक्टर-151ए में गोल्फ कोर्स बनाने की शुरुआत की है। गोल फोर्स का निर्माण कार्य 100.08 करोड़ रुपए से कराया जा रहा है। इसे 4,40,434 वर्ग मीटर के एरिया में बनाया जा रहा है। जिसमें 9903 वर्ग मीटर का एरिया ग्रीन एरिया होगा। 

यह सुविधा मिलेंगी 
गोल्फ कोर्स के सिविल कार्य पर 69.74 करोड रुपए, विद्युत कार्य पर 17.83 करोड़ रुपए और उद्यान कार्य पर करीब 12.51 करोड रुपए खर्च होंगे। गोल फोर्स में क्लब हाउस, कॉन्फ्रेंस हॉल, रेस्तरां, जिम, स्विमिंग पूल और तीन बैंकट हॉल की सुविधा मिलेगी। 33 बैंकट हॉल में से एक 4 हजार क्षमता वाला और बाकी के दो बैंकट हॉल 800‐800 लोगों की क्षमता वाले हैं। 

20 प्रतिशत कार्य हुआ पूरा 
नोएडा प्राधिकरण के प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि गोल्फ कोर्स का 20 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इसका कार्य सितंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा। यहां पर कॉन्फ्रेंस हॉल, रेस्तरां, जिम और बैंकट हॉल बनाए जाएंगे। उम्मीद है कि तय किए गए समय पर ही इस योजना का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.