गोल्फ कोर्स की सदस्यता खुली, चुकानी पड़ेगी भारी भरकम रकम, यह आवेदन करने की तारीख

नोएडा : गोल्फ कोर्स की सदस्यता खुली, चुकानी पड़ेगी भारी भरकम रकम, यह आवेदन करने की तारीख

गोल्फ कोर्स की सदस्यता खुली, चुकानी पड़ेगी भारी भरकम रकम, यह आवेदन करने की तारीख

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा सेक्टर-15 1ए  में बन रहे गोल कोर्स का नाम नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स रखा जाएगा। गुरुवार से इसकी सदस्यता के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आम लोगों को सदस्यता लेने के लिए 10 लाख रुपए देने होंगे। पहले चरण में 1000 सदस्य बनेंगे। पंजीकरण कराते समय 50% धनराशि जमा करानी होगी। यह नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स 112 करोड़ रुपय की लागत से तैयार होगा। 

नोएडा प्राधिकरण ने बताया कि गोल्फ कोर्स 18 होल का होगा। 21 अक्टूबर से सदस्यता के लिए आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। आवेदन https://golfcourse.mynoida.in पर कर सकेंगे। पंजीकरण के समय निर्धारित शुल्क का 50 प्रतिशत जमा करना होगा। बाकी के 50 प्रतिशत गोल्फ कोर्स के कार्य सील होने की तिथि से तीन महीने के अंदर देना होगा। जिससे प्रारंभिक स्तर पर करीब ₹32 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

अधिकारियों के मुताबिक गोल्फ कोर्स की सदस्यता के लिए पंजीकरण दो श्रेणियों में किया जाएगा। पहली सरकारी कर्मचारी व साधारण लोग। पहले चरण में दोनों की श्रेणियों के 50-50 प्रतिशत सदस्य चुने जाएंगे। सरकारी कर्मचारियों को सदस्यता लेने के लिए 3 लाख और सामान्य सदस्यों को 10 लाख रुपए देने होंगे। 15 लाख कारपोरेट कंपनियों और 10 लाख एनआरआई के लिए सदस्य शुल्क तय किया गया है। 

अधिकारियों ने बताया प्राप्त हुई धनराशि का उपयोग निर्माण वह विकास के लिए किया जाएगा। गोल्फ कोर्स व क्लब के विस्तार के लिए एस्कोर्ट कंसलटेंट अर्नेस्ट एंड यंग के माध्यम से अध्ययन कराया गया है। जिसके अनुसार आवश्यक भूमि का क्षेत्रफल करीब 90 एकड़ है। भूमि की लागत तकरीबन 185 करोड़, वह गोल्फ कोर्स एवं क्लब की अनुमानित लागत 70 करोड़ है। इससे पहले सेक्टर-38ए में गोल कोर्स बना था। इसको वर्ष 1993 में 90 वर्ष की लीज पर दिया गया। यह शहर का सबसे पहला गोल कोर्स है। 

अभी तक गोल्फ कोर्स के लिए जमीन पर पूरा कब्जा नहीं मिल सका है। कुछ गांव के लोग जमीन देने के लिए तैयार नहीं है। 20 प्रतिशत जमीन पर कब्जा नहीं मिला है। अभी चारदीवारी बनने का काम चल रहा है। इसके बनने में करीब सवा साल का समय लगेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.