गौतमबुद्ध नगर के लिए आज की सबसे अच्छी खबर, कोरोना के मामलों में आई भारी गिरावट, देखिए पूरी रिपोर्ट

BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर के लिए आज की सबसे अच्छी खबर, कोरोना के मामलों में आई भारी गिरावट, देखिए पूरी रिपोर्ट

गौतमबुद्ध नगर के लिए आज की सबसे अच्छी खबर, कोरोना के मामलों में आई भारी गिरावट, देखिए पूरी रिपोर्ट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में गुरुवार को कोरोना से राहत मिली है। जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 747 नए मामले सामने आए हैं। आज करीब 20 दिनों बाद जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में राहत देखने को मिली है। कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अलावा जनपद के निवासियों की भी उम्मीद अब जागने लगी है कि जल्दी जिले से कोरोना संक्रमण दूर हो जाएगा।

जिले के निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे यह बताया कि गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के 747 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद जिले में अब तक 57,892 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में गुरुवार को गिरावट आई है। पिछले 20 दिनों से देखा जा रहा था कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना करीब 1000 के ऊपर आ रहे हैं। लेकिन आज सिर्फ 747 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। जिला प्रशासन इनके इलाज के लिए पुख्ता इंतजाम कर रहा है।

उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में आज 987 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। जिसके बाद अब तक जिले में 49,689 लोग कोरोना संक्रमण से निजात पा चुके हैं। जिले में रिकवरी रेट पहले से काफी बेहतर होता जा रहा है।

आज 11 लोगों की मौत
लेकिन जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। गुरुवार को जनपद के अलग-अलग स्थानों पर 11 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। जिसके बाद अब तक पूरे जनपद में 361 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है। जनपद में इस समय 7,842 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.