सरकारी और प्राइवेट कंपनी देगी पेड लीव, 26.75 वोटर करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 

गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल की छुट्टी : सरकारी और प्राइवेट कंपनी देगी पेड लीव, 26.75 वोटर करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 

सरकारी और प्राइवेट कंपनी देगी पेड लीव, 26.75 वोटर करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) के लिए मतदान होने हैं। गौतमबुद्ध नगर लोक सभा सीट पर इस बार 26.75 लाख लोग अपना वोट का इस्तेमाल करेंगे। जिला प्रशासन के आंकड़ों के मुताबिक, इस बार 55,108 मतदाता बढ़ गए हैं। मतदाताओं की संख्या 26,75,148 हो गई है। ऐसे में डीएम मनीष कुमार वर्मा (Manish Kumar Verma) ने मतदाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय में पेड लीव के लिए अनुरोध किया है।

नियमों का उल्लंघन न करें- डीएम मनीष कुमार वर्मा 
डीएम ने मंगलवार को कर्मचारियों से प्रस्तावित दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया। उन्होंने लोकसभा चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए बनाए गए किसी भी नियम के उल्लंघन के खिलाफ भी उन्हें चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई उल्लंघन करता पाया गया तो लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 135 बी के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

योग्य कर्मचारी कौन हैं?
आदेश के अनुसार, सरकारी और निजी क्षेत्र, व्यवसाय, वाणिज्यिक या औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों सहित सभी पात्र कर्मचारी मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश (Paid Leave) के हकदार हैं। हालाकि, इसके लिए कर्मचारी को गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र का पंजीकृत मतदाता होना होगा।

फूल मंडी ईवीएम शिफ्ट 
चुनाव आयोग के जारी दिशानिर्देश के मुताबिक, जिले में मतदान के दिन सभी एलिजिबल कर्मचारियों को सवैतनिक अवकाश (Paid Leave)दिया जाना है। इस बीच, गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने नोएडा के चरण 2 में फूल मंडी में ईवीएम और वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों को चालू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि वोटों की गिनती यहां 4 जून को होने वाली है। ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को चालू करने की प्रक्रिया में मतदान के लिए मशीनों को तैयार किया जा रहा है। सोमवार को जिला प्रशासन ने सूरजपुर कलेक्टोरेट से ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को फेस-2 स्थित फूल मंडी में शिफ्ट करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.