प्रॉपर्टी दिलवाने के नाम पर हड़पे 50 लाख रुपये, पीड़ित ने 8 साल बाद लगाई पुलिस से गुहार

नोएडा से बड़ी खबर : प्रॉपर्टी दिलवाने के नाम पर हड़पे 50 लाख रुपये, पीड़ित ने 8 साल बाद लगाई पुलिस से गुहार

प्रॉपर्टी दिलवाने के नाम पर हड़पे 50 लाख रुपये, पीड़ित ने 8 साल बाद लगाई पुलिस से गुहार

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : शहर में लोग जमीन खरीदने में लगे हुए हैं। वहीं शहर में जमीन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी के मामले देखने को मिल रहे हैं। ताजा मामला सेक्टर-113 थाना क्षेत्र से सामने आया है। जिसमें का 50 लाख मामला सामने आया है। जमीन खरीदने के करीब 8 साल बाद पीड़ित ने पुलिस और प्रशासन से गुहार लगाई है। इसको लेकर पीड़ित ने 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला 
पुलिस को शिकायत देते हुए विजय नारंग ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-80 परिवार के साथ रहता है। कुछ दिनों पहले उन्होंने सेक्टर-112 में जमीन खरीदने के लिए 2015 में सोनू शर्मा नामक व्यक्ति से संपर्क किया था। उसके बाद नोएडा अथॉरिटी द्वारा 5% किसान कोटा के अंतर्गत जमीन की कीमत 83,77, 600 रुपए में तय हुई। विजय ने बताया कि 2015 में तय जमीन के अनुसार 20 लाख रुपए सीमा शर्मा, किशन पाल शर्मा, हरदोई शर्मा को दे दिए। वहीं कुलदीप शर्मा को 5 लाख रुपये एडवांस के तौर पर ट्रांसफर किए गए थे। साथ ही स्टैंप पेपर, अथॉरिटी के काम और अन्य कार्यो  के नाम पर भी लाखों रुपए ट्रांसफर किया गया। 

8 साल बाद लगाई पुलिस से गुहार 
विजय नारंग का आरोप है कि ठगों ने गलत कागजात बनाकर अथॉरिटी को दिखाए है जिसकी वजह से अथॉरिटी ने भी दिए गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया है। आरोप है कि आरोपियों ने पीड़ित को गलत घाटा दिखाकर अपने झांसे में ले लिया जिससे वह ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा सकें। 8 साल तक चक्कर काटने के बाद विजय नारंग जब वह सोनू शर्मा सीमा शर्मा से बची हुई रकम के बारे में बात करने गया तो वहां पर पहले से ही किसी तीसरे आदमी ने खरीदी गई जमीन पर अपना निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। 

इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
पीड़ित विजय ने नोएडा अथॉरिटी को भी एक लिखित शिकायत दी है। पीड़ित का आरोप है कि यह लोग काफी लोगों को पहले भी जमीन के नाम पर ठग चुके हैं और यह इनकी आदत बन चुका है। विरोध करने पर आरोपियों ने पीड़ित से 50 हजार ले लिए और उनकी पत्नी के साथ भी गली गलोच की है।  अब वह पीड़ित को डरा धमका कर पैसे लेना चाहते हैं। वहीं पीड़ित  पहले ही 48, 53, 500 रुपए आरोपियों को चूका है। परेशान होकर पीड़ित ने ऐसे फ्रॉड लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की पुलिस से गुहार लगाई है। पुलिस ने सोनू शर्मा, सीमा शर्मा, किशनपाल शर्मा, हरदोई शर्मा, सौरभ शर्मा, आयुष शर्मा समेत कुलदीप शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।       

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.