गौतमबुद्ध नगर से साइबर क्राइम को मिटाना है, जनता का नुकसान पुलिस के लिए एक चुनौती

लक्ष्मी सिंह ने कहा- गौतमबुद्ध नगर से साइबर क्राइम को मिटाना है, जनता का नुकसान पुलिस के लिए एक चुनौती

गौतमबुद्ध नगर से साइबर क्राइम को मिटाना है, जनता का नुकसान पुलिस के लिए एक चुनौती

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

Noida News : गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सोमवार को तीनों जोन के डीसीपी और साइबर सेल के साथ बैठक की। इस बैठक में साइबर अपराध के खिलाफ प्रभावी रूपरेखा बनाकर कार्रवाई करने और आमजन को साइबर अपराध के प्रति जागरूक करने के लिए अफसरों को निर्देशित किया गया है। लक्ष्मी सिंह का कहना है कि नोएडा समेत पूरे एनसीआर में साइबर क्राइम काफी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। इसको जल्द से जल्द रोकना जरूरी है।

पुलिस आयुक्त कार्यालय में हुई बैठक
लक्ष्मी सिंह ने सोमवार को सेक्टर-108 पुलिस आयुक्त कार्यालय में जिले के अफसरों के साथ बैठक की है। इस बैठक में नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर, सेन्ट्रल नोएडा के डीसीपी रामबदन सिंह और ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा मौजूद रहें। इसके अलावा एसीपी साइबर क्राइम वर्णिका सिंह और जनपद साइबर क्राइम सेल ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

साइबर क्राइम एक बड़ा मुद्दा
बैठक के दौरान लक्ष्मी सिंह ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जनपद में साइबर क्राइम के मामले काफी ज्यादा बढ़ते जा रहे हैं। यह एक बहुत बड़ा और गंभीर विषय है। रोजाना काफी संख्या में लोग अपना बड़ा आर्थिक नुकसान करवा रहे हैं। पुलिस को जागरूकता अभियान चलाना होगा और लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करना होगा। लक्ष्मी सिंह ने कहा कि जिले से साइबर क्राइम को मिटाने के लिए रूपरेखा बनाने की बहुत आवश्यकता है। पुलिस आयुक्त ने सभी शिकायतों और मामले पर तत्काल कार्यवाही करने गई निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.