दिल्ली एनसीआर में एक्यूआई घटने के बाद भी ग्रेटर नोएडा रहा सबसे प्रदूषित शहर

Pollution Update : दिल्ली एनसीआर में एक्यूआई घटने के बाद भी ग्रेटर नोएडा रहा सबसे प्रदूषित शहर

दिल्ली एनसीआर में एक्यूआई घटने के बाद भी ग्रेटर नोएडा रहा सबसे प्रदूषित शहर

Google Image | Symbolic

नोएडा : ठंड के कहर और शीतलहर ने दिल्ली एनसीआर वालों के हाड़ कपा रखें है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदूषण ने भी नोएडा- ग्रेटर नोएडा के निवासियों का सास लेना भी दुश्वार किया हुआ है। ठंड के साथ-साथ लोगो को आये दिन बढ़ते प्रदुषण से भी जूझना पड़ रहा है। 

दिल्ली एनसीआर में दम घोटू हवा
वहीं  नोएडा, गाजियाबादऔर गुरुग्राम समेत फरीदाबाद में भी दम घोटू हवा से परेशान हो रहे शहरों के लोग। ग्रेनो में बढ़ती सर्दी के साथ प्रदुषण भी लोगो की सेहत पर असर डाल रहा है। बढ़ते प्रदूषण और सर्दी की दस्तक के बीच बीमारियां भी लोगों तक पहुंचने लगी हैं। दिलचस्प बात यह है की सोमवार को मेरठ की एक्यूआई 367 दर्ज की गयी थी, जो मंगलवार घटकर 174 दर्ज की गई है।वही सोमवार को नोएडा का एक्यूआई 414 बेहद खराब छेड़ी में दर्ज किया गया था, जो मंगलवार 303 खराब श्रेणी दर्ज किया गया है।

एक्यूआई घटने पर भी बेहद खराब श्रेणी 
ग्रेटर नोएडा का भी सोमवर को एक्यूआई 392 जो मंगलवार घटकर 347 दर्ज किया गया है, लेकिन एक्यूआई घटने के बाद भी ग्रेटर नोएडा बेहद खराब श्रेणी में ही दर्ज  हुआ है। आपको बता दें गाजियाबाद का एक्यूआई  सोमवार को 393 दर्ज किया गया था, जो मंगलवार को घटकर 219 हो गया है, लेकिन तीनो शहर नोएडा, ग्रेटर नोएडाऔर गाजियाबाद में एक्यूआई तो घटती नजर आ रहा है, लेकिन घटने के बाद भी वह बेहद खराब श्रेणी में ही दर्ज किया गया है। बढ़ते कोरोना को  देखते हुए लोग मास्क  इस्तमाल कर रहे है। जो साथ साथ प्रदुषण से भी बचने में लोगो की मदद कर रहा है। इन सब में प्रदुषण घटने के बाद भी ग्रेटर नोएडा  सबसे प्रदूषित शहर दर्ज हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में ठंड का प्रकोप और अधिक देखा जायेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.