दूल्हे ने 4 लाख रुपए लेने के बाद शादी की कैंसिल, बोला- और भेजो पैसे वरना नहीं लेकर आऊंगा बारात

नोएडा : दूल्हे ने 4 लाख रुपए लेने के बाद शादी की कैंसिल, बोला- और भेजो पैसे वरना नहीं लेकर आऊंगा बारात

दूल्हे ने 4 लाख रुपए लेने के बाद शादी की कैंसिल, बोला- और भेजो पैसे वरना नहीं लेकर आऊंगा बारात

Google Image | Symbolic Image

Noida News : हाथों में मेहंदी लगाए दूल्हे के इंतजार में बैठी युवती के अरमानों पर दहेज लोभियों ने पानी फेर दिया। दरअसल, दहेज की मांग पूरी ना होने पर दहेज लोभियो ने बारात लाने से इंकार कर दिया। इस मामले में लड़की के परिजनों ने थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने दहेज का मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। यह मामला थाना सेक्टर-39 का है।

शादी 9 फरवरी को होनी थी
सेक्टर-45 कांशीराम कॉलोनी निवासी ज्ञान सिंह की बिटिया की शादी नौ फरवरी को होनी थी। बारात फरीदाबाद स्थित एनआईटी के संजय कॉलेानी से आने वाली थी। तैयारियां पूरी हो चुकी, मेहमान आ चुके पर दुल्हे के घर वाले बारात भेजने के लिए राजी नहीं हुए। पूरा मसला दहेज को लेकर अटका रहा। इस मामले को लेकर लड़की के परिजनों ने दूल्हे के ऊपर दहेज का मामला दर्ज कराया है।

4.30 लाख रुपये दूल्हे को दिए
पीड़ित ज्ञान सिंह ने दी शिकायत में बताया कि 9 फरवरी को बारात आनी थी। इससे पहले उन्होंने दहेज के रूप में काफी सामान नितिन के परिजन को भिजवा दिया। एक दिन पहले आठ फरवरी को 4.30 लाख रुपये कार खरीदने के लिए भी दुल्हे के परिजन को दे दिए।

और दहेज न मिलने पर तोड़ी शादी
उन्होंने बताया कि इसके बाद बिचौलिये के माध्यम से दुल्हे के परिजन दहेज में और रुपए और जेवरात की मांग कर रहे थे। पीड़ित के अनुसार, उसने अपनी बेटी की शादी के लिए बारात घर बुक कर लिया था, खाने-पीने और सभी व्यवस्थाएं कर ली थी, रिश्तेदारों में कार्ड बट गए थे, उनका आरोप है कि 8 फरवरी को उनके दमान नितिन के भाई ने उन्हें फोन करके बताया कि दहेज की मांग पूरी ना होने की वजह से वे लोग शादी तोड़ रहे हैं।

इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज
एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत दर्ज पर नितिन, मदन और किशनलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर छानबीन कर रही है। दोनों परिवारों के साथ बातचीत कर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.