सिक्का कार्मिक सोसायटी के गेट पर डाला गार्ड के परिवार ने डेरा, दो दिन पहले हुई थी मौत

NOIDA BREAKING : सिक्का कार्मिक सोसायटी के गेट पर डाला गार्ड के परिवार ने डेरा, दो दिन पहले हुई थी मौत

सिक्का कार्मिक सोसायटी के गेट पर डाला गार्ड के परिवार ने डेरा, दो दिन पहले हुई थी मौत

Tricity Today | गार्ड के परिवार ने डाला डेरा

Noida News : नोएडा सेक्टर-78 में स्थित सिक्का कार्मिक ग्रीन्स हाउसिंग सोसायटी में एक सुरक्षाकर्मी की बिल्डर की लापरवाही के कारण मौत हो गई। इस मामले में बिल्डर ने सिक्योरिटी गार्ड की जान की कीमत का कुल 2 लाख रुपए में सौदा तय किया है। जिसके बाद परिजनों का बिल्डर के खिलाफ गुस्सा फुट गया है। सिक्योरिटी गार्ड के परिजनों ने सोसाइटी के गेट पर डेला डाल दिया है। पीड़ित परिजनों का कहना है कि जब तक उनको इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक बिल्डर के खिलाफ डेरा डला रहेगा। बताया जा रहा है कि सोसाइटी के कुछ निवासी भी इस प्रदर्शन में शामिल हो रहे है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, बीते रविवार की सुबह बारिश के दौरान सिक्का कार्मिक हाउसिंग सोसाइटी में लोहे का गेट टूट कर 28 साल के सुरक्षाकर्मी रामहित यादव के ऊपर गिर गया था। इस हादसे में रामहित यादव गंभीर रूप से घायल हो गया और उसको इलाज के लिए एक नोएडा के प्राइवेट अस्पताल में एडमिट करवाया गया। हालत ज्यादा नाजुक होने के बाद सिक्योरिटी गार्ड को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में रेफर किया गया। जहां पर उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

24 घंटे बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं
इस मामले की जानकारी मिलने के बाद रामहित यादव के परिवार वालों में कोहराम मच गया। रामहित यादव के जीजा अरविंद यादव का कहना है कि बिल्डर की लापरवाही के कारण उनके साले की मौत हुई है। उन्होंने बिल्डर के प्रतिनिधि और सुरक्षा एजेंसी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि इस मामले में पुलिस की कार्यशैली भी काफी गलत है। इस घटना को हुए 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अभी तक नोएडा पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया है। रामहित के जीजा का कहना है कि पुलिस इस मामले में समझौता करवाने का प्रयास कर रही है।

परिजनों ने की ₹50 लाख मुआवजा देने की मांग
परिजनों ने बताया कि बिल्डर ने रामहित यादव की जान की कीमत केवल 2 लाख रुपए तय की है, जिसको उन्होंने ठुकरा दिया है। रामहित यादव की करीब डेढ़ साल पहले शादी हुई है और उसकी पत्नी के पेट में 7 महीने का बच्चा पल रहा है। इसके लिए परिजनों ने कम से कम 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है। बताया जा रहा है कि इस पर बिल्डर अभी तक राजी नहीं हुआ है।

निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन
इस समय सोसाइटी में काफी संख्या में लोग मौजूद हैं और बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि बिल्डर की लापरवाही से सिक्योरिटी गार्ड की मौत हुई है। उसके बावजूद भी बिल्डर की तरफ से पीड़ित परिजनों को कोई मदद नहीं मिल पा रही है। रामहित यादव के जीजा का कहना है कि जब तक उनको इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन चलता रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.