OLX पर जिम साइकिल बेचना पड़ा भारी, सीआईएसएफ का जवान बनकर 10 लाख की ठगी

Noida News : OLX पर जिम साइकिल बेचना पड़ा भारी, सीआईएसएफ का जवान बनकर 10 लाख की ठगी

OLX पर जिम साइकिल बेचना पड़ा भारी, सीआईएसएफ का जवान बनकर 10 लाख की ठगी

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा के सेक्टर-147 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले व्यक्ति से अज्ञात साइबर ठगों ने 10 लाख 5 हजार 194 रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने अपनी जिम साइकिल बेचने के लिए ओएलएक्स पर पोस्ट डाला था। सीआईएसएफ का जवान बनकर ठगों ने उससे संपर्क किया और अपने झांसे में लेकर घटना को अंजाम दे दिया।

क्या है पूरा मामला
नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि सेक्टर-147 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले नीतनेश शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक 18 मार्च को उन्होंने ओएलएक्स पर अपनी जिम साइकिल बेचने के लिए पोस्ट डाला था। उस पोस्ट को पढ़कर श्रीकांत नाम के व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया। 

25 हजार रुपए में हुआ था सौदा
उसने कहा कि वह दिल्ली हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ में कांस्टेबल के रूप में तैनात है और उसकी ड्यूटी गेट नंबर-2 पर है। उसने 25 हजार रुपए में जिम साइकिल खरीदने की बात कही। पीड़ित के अनुसार उसने कहा कि आप पेमेंट किस तरह से लोगे। उसने उनका विश्वास जीतने के लिए दो-तीन छोटी पेमेंट किया। इसी बीच उसने अन्य व्यक्ति से बात करवाई और उसे अपना अधिकारी बताया।

आजकल बढ़ रहे ऐसे मामले
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को अपने झांसे में लेकर कई बार में उसके खाते से 10 लाख 5 हजार 194 रुपए निकाल लिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मालूम हो कि आजकल साइबर ठग सेना, अर्धसैनिक बलों, पुलिस और रक्षा मंत्रालय के अधिकारी बनकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं। वे विश्वास हासिल करने के लिए अपना फर्जी आईकार्ड भी लोगों को भेजते हैं। बाद में जब व्यक्ति उन पर विश्वास करके उनसे लेन-देन करता है तो साइबर ठग खाते को हैक कर लाखों रुपए की रकम उड़ा लेते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.