अथॉरिटी में हवन पूजन, शहर को नई दिशा में ले जाने का लिया संकल्प

Happy Birthday Noida : अथॉरिटी में हवन पूजन, शहर को नई दिशा में ले जाने का लिया संकल्प

अथॉरिटी में हवन पूजन, शहर को नई दिशा में ले जाने का लिया संकल्प

Tricity Today | हवन पूजन

Noida News : नोएडा किसी पहचान का मोहताज नहीं है। शहर उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी होने के साथ-साथ हाईटेक सुविधाओं के लिए जाना जाता है। आज यानी 17 अप्रैल को नोएडा का 49वां स्थापना दिवस है। इस क्रम में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने मुख्य कार्यालय में हवन पूजन कर शहर के लिए सुख, समृद्धि और लोगों के सुखमय जीवन की कामना की। हालांकि, आचार संहिता लगे होने के कारण कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया।

 मतदान करने की ली शपथ
हवन के बाद प्राधिकरण अधिकारियों ने मतदान करने की शपथ ली। साथ ही नोएडा वासियों से अपील की कि वे भी 26 अप्रैल को घर से बाहर निकले और मतदान करे। इस दौरान शहर को साफ सुथरा रखने की शपथ भी ली गई। साथ ही शहर को नए दिशा में ले जाने का संकल्प लिया गया। इस दौरान प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय खत्री के साथ प्राधिकरण के ओएसडी और डीजीएम और सर्किल अधिकारी मौजूद रहे।

नोएडा की अलग पहचान
17 अप्रैल साल 1976 को नोएडा शहर की स्थापना हुई थी। इसे न्यू ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (New Okhla Industrial Development Authority- NOIDA) कहते हैं। देश के 20,316 हेक्टेयर में नोएडा फैला हुआ है। कई क्षेत्रों में पूरी तरह से विकसित और अपने अद्वितीय बुनियादी ढांचे के साथ नोएडा एक अलग स्थान रखता है। यह शहर अतुलनीय सुविधाएं प्रदान करने के साथ प्रदूषण रहित उच्च जीवन स्तर और अत्यधिक सहायक औद्योगिक वातावरण प्रदान करता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.