ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम, वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें, जानिए कारण

Late Night Update : ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम, वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें, जानिए कारण

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम, वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें, जानिए कारण

Tricity Today | File Photo

Noida News : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भीषण ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। हजारों की संख्या में वाहन फंसे हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक एक्सप्रेसवे पर महामाया फ्लाईओवर से लेकर एडवांट बिल्डिंग तक लंबा ट्रैफिक जाम है। दरअसल, एक्सप्रेसवे पर कई जगह अंडरपास का निर्माण चल रहा है। साथ ही एक्सप्रेसवे की रिसर्फेसिंग भी चल रही है। रात में काम तेजी से होता है। जिसकी वजह से रोजाना लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है। मौके पर ट्रैफिक पुलिस मौजूद है और यातायात को संभालने की कोशिश कर रही है।

देर रात मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। जिसके चलते नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर आ रहे हजारों वाहन फंसे हुए हैं। महामाया फ्लाईओवर से लेकर एडवांट बिल्डिंग और सेक्टर 126 तक लोग इस ट्रैफिक जाम में फंसे हुए हैं। एक्सप्रेसवे के नीचे अंडरपास का निर्माण चल रहा है। जिसकी वजह से केवल दो लेन से ट्रैफिक गुजरता है। वाहनों की संख्या अधिक होने पर ट्रैफिक जाम लग जाता है।

ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम ने बताई वजह
नोएडा ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम ने इस जाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-126 के सामने अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से वाहनों का दबाव अधिक है। मौके पर नोएडा ट्रैफिक पुलिस मौजूद है। यातायात को सामान्य करवाने की कोशिश की जा रही है।

रात में भारी वाहन बनते हैं जाम की वजह
रात को भारी वाहन निकलते हैं। यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे तक जाने के लिए तमाम वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करते हैं। दूसरी ओर दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर से पूर्वांचल, बुंदेलखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश व बिहार की ओर जाने वाली बसें भी बड़ी संख्या में इस वक्त एक्सप्रेसवे से होकर गुजरती हैं। जिसके चलते ट्रैफिक जाम तेजी से लगता है।

शहर के लोग इन वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें
दिल्ली और नोएडा से बड़ी संख्या में कामकाजी लोग इस वक्त घर वापस लौटते हैं। ऐसे वाहन वैकल्पिक मार्गों से ग्रेटर नोएडा पहुंच सकते हैं। नोएडा के भीतर से होते हुए ग्रेटर नोएडा वेस्ट से 130 मीटर एक्सप्रेस-वे के रास्ते ग्रेटर नोएडा आ सकते हैं। इसके अलावा दादरी-सूरजपुर-छलेरा मार्ग से एनएसईजेड-फेज दो-सूरजपुर होते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंच सकते हैं।

सेक्टर 150 के पास चल रहा कार्य
आपको बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर करीब 11 महीनों से मरम्मत का कार्य चल रहा है। यह कार्य सेक्टर 150 के आस-पास चल रहा है। जिसके कारण सुबह और शाम के समय एक्सप्रेसवे पर जाम लगा रहता है। इस समय इस एक्सप्रेसवे पर 60 मजदूर कार्य कर रहे हैं।   

24 किलोमीटर लंबा है एक्सप्रेसवे
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे करीब 24 किलोमीटर लंबा है। इसमें से 20 किलोमीटर का हिस्सा नोएडा क्षेत्र में आता है। कुछ सालों से एक्सप्रेसवे की सड़क खराब होने लगी थी। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण ने एक्सप्रेस वे की री-सरफेसिंग कराने का निर्णय लिया था। जिसका कार्य चल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.