पुलिस ने पूरी रात सड़क से लेकर होटलों तक की छानबीन, कमिश्नर ने बताई वजह

गौतमबुद्ध नगर में हाईअलर्ट : पुलिस ने पूरी रात सड़क से लेकर होटलों तक की छानबीन, कमिश्नर ने बताई वजह

पुलिस ने पूरी रात सड़क से लेकर होटलों तक की छानबीन, कमिश्नर ने बताई वजह

Tricity Today | नोएडा के ओयो होटल में जांच करते पुलिसकर्मी

  • जिले भर में होटलों, रेस्टोरेंट और धर्मशालाओं में जांच की
  • होटलों में चेक-इन करने वालों का डाटा पुलिस ने लिया है
  • मैनेजरों को दी हिदायत- आईडी की जांच अच्छे से करें
  • आईडी नहीं देने वालों की जानकारी पुलिस को दें
  • दिल्ली और हरियाणा बॉर्डर पर वाहनों की जांच की गई
  • तीनों जोन के डीसीपी और एडीसीपी सड़कों पर रहे
Noida News : सोमवार की पूरी रात गौतमबुद्ध नगर पुलिस हाईअलर्ट पर रही। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर सभी जोन के डीसीपी और एडीसीपी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। सभी एसीपी और थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ अपने-अपने थानाक्षेत्रों के ओयो होटल, ठहरने के स्थानों और धर्मशाला आदि की चेकिंग की। साथ ही दिल्ली और हरियाणा के बॉर्डर बैरियर पर चेकिंग की गई। संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली गई। यह अभियान पूरी रात चलाया गया है। बिना वजह सड़कों पर टहल रहे लोगों को रोककर पूछताछ की गई। उनके पहचान पत्रों की जांच की गई। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा, "सुरक्षा इंतजामों और कानून-व्यवस्था को पुख्ता रखने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। गौतमबुद्ध नगर पुलिस असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए हर वक्त तैयार है।"

पुलिस ने जिलेभर के ओयो होटलों की जांच की
गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर सोमवार की रात नोएडा, नोएडा सेंट्रल और ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी सड़कों पर उतरे। इसी तरह सभी एडीसीपी के नेतृत्व में एसीपी और थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ गश्त की। पहले सभी ने अपने-अपने क्षेत्रों के ओयो होटल की जांच की। गेस्ट रजिस्टर चेक किए गए। होटलों में ठहरे लोगों की जानकारी और उनके शहर में आने की वजह के बारे पुलिस ने जानकारी ली। यह भी देखा गया कि यह लोग नोएडा से कहां जाएंगे। होटलों के सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई।

आईडी नहीं दिखाने वालों की सूचना पुलिस ने मांगी
पुलिस कमिश्नरेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ओयो होटलों के बाद जिलेभर के रेस्टोरेंट और धर्मशालाओं में भी चेकिंग अभियान चलाया गया। वहां रुके हुए लोगों का ब्यौरा प्रबंधकों से लिया गया। जो लोग संदिग्ध प्रतीत हो रहे थे, ऐसे व्यक्तियों की आईडी देखी गईं। उनके सामान की चेकिंग की गई। रजिस्टर और होटल में कार्यरत लोगों का भी सत्यापन किया गया है। पुलिस ने होटल में चेक-इन करने वाले व्यक्तियों की सूची देखी है। रिसेप्शन पर मौजूद अटेंडर को हिदायत दी गई कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति लगे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। बिना उचित आईडी के किसी को भी ठहरने ना दें। अगर कोई व्यक्ति आईडी देने में आनाकानी करे तो उसकी सूचना पुलिस को अवश्य दें।

पूरी रात वाहनों की जांच की गई, डाटा नोट किया
दूसरी ओर पुलिस ने पूरी रात गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की सीमाओं पर लगे बैरियर पर चेकिंग की। संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली गई। रात के समय चेकिंग बैरियर से गुजरने वाले वाहनों और उनके ड्राइवरों का डाटा पुलिस ने एकत्र किया है। पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बताया गया कि रातभर यह अभियान संचालित किया गया है। इस दौरान बिना वजह सड़कों पर टहल रहे लोगों को रोककर पूछताछ की गई है। उनसे पहचान पत्र मांगे गए हैं। जिन लोगों के पास पहचान पत्र नहीं थे, उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई है।

रात के वक्त शहर में प्रवेश करने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर : कमिश्नर
गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा, "सोमवार की रात पूरे जिले में विशेष अभियान चलाया गया है। रात के वक्त गौतमबुद्ध नगर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति और वाहन पर पुलिस की कड़ी निगरानी है। संदिग्ध और आपराधिक किस्म के लोग रात के समय जिन संभावित स्थानों पर ठहर सकते हैं, ऐसी सभी जगहों पर पुलिस ने जांच पड़ताल की है। वहां सुरक्षा उपायों की जांच की गई है। जरूरी डेटा की पड़ताल की गई है। ओयो होटल, रेस्टोरेंट और धर्मशालाओं में लगे सीसीटीवी कैमरे देखे गए हैं।"

पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा, "संचालकों और प्रबंधकों को नियमों का कड़ाई से पालन करने की हिदायत दी गई। अगर कोई भी होटल मैनेजर नियमों की अनदेखी करेगा तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौतमबुद्ध नगर पुलिस प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए हर वक्त मौजूद हैं। मैं जिले के नागरिकों से भी अपील करता हूं कि सुरक्षा के प्रति जागरूक रहें और पुलिस को जरूरी सहयोग देते रहें।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.