गौतमबुद्ध नगर में हाईअलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, जानिए पूरा मामला

BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर में हाईअलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, जानिए पूरा मामला

गौतमबुद्ध नगर में हाईअलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर में हाईअलर्ट जारी

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर जिले में पुलिस का सख्त पहरा है। जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का आदेश है कि अगर किसी भी व्यक्ति ने शांति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर अपर पुलिस उपायुक्त कानून एवं व्यवस्था आशुतोष त्रिवेदी ने गाइडलाइन जारी की है। उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति सड़क पर प्रदर्शन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद करने का ऐलान किया गया है। जिसके बाद जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। आशुतोष द्विवेदी ने कहा है कि अगर किसी भी व्यक्ति ने अग्नीपथ योजना के नाम पर हंगामा करने का प्रयास किया तो उसकी खैर नहीं है।

गौतमबुद्ध नगर में लागू है धारा 144
वहीं, सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है कि आज कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भारत बंद और दिल्ली कूच करने के नाम पर कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास किया जा सकता है। इस दौरान ADCP (कानून व्यवस्था ) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 (Section 144) लागू है। ऐसे में जो भी व्यक्ति समूह में या अकेले इस प्रकार की गतिविधि में शामिल होगा, उसके खिलाफ नोएड़ा पुलिस द्वारा सख़्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अग्निपथ योजना
केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद से इस स्कीम को लेकर लगातार हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुए। इस दौरान यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अग्निपथ स्कीम के खिलाफ आंदोलन चल रहा है। कई जगहों पर उपद्रवियों ने सड़क पर तांडव मचाया है। बता दें दरअसल इस योजना के जरिए सरकार देश के युवाओं को भारतीय सेना में सेवा करने का मौका दे रही है। मगर विरोध इस योजना से जुड़ी नियम और शर्तों से हैं। अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को सेना में 4 वर्ष के लिए काम करने का अवसर मिलेगा और यह अवधि पूरी होने पर भर्ती किए गए कुल युवाओं में से सिर्फ 25 फीसदी जवानों को रेगुलर कैडर में शामिल किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.