नववर्ष पर शहर की ये 3 सड़कें होंगी बंद, 200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी

नोएडा की सड़कों पर आज शाम 4 बजे से होगा हाईअलर्ट जारी : नववर्ष पर शहर की ये 3 सड़कें होंगी बंद, 200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी

नववर्ष पर शहर की ये 3 सड़कें होंगी बंद, 200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नए साल को लेकर नोएडा पुलिस ने अपने इंतजाम पुख्ता कर लिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी जारी कर दी है। शनिवार की शाम 4:00 बजे के बाद कुछ इलाकों में डायवर्जन लागू हो जाएगा। ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति यातायात नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। नोएडा पुलिस के करीब 200 जवान आज शाम यानी कि 31 दिसंबर 2022 की शाम 4:00 बजे से सड़कों पर तैनात हो जाएंगे और अगली सुबह 6:00 बजे तक मैदान में रहेंगे। कल यानी कि 1 जनवरी 2023 की सुबह 6:00 बजे तक नोएडा पुलिस के करीब 200 जवान सड़कों पर तैनात होंगे।

ये 3 सड़कें बंद रहेंगी
नोएडा ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर-18 में जाने वाले 3 रास्ते बंद रहेंगे। नर्सरी तिराहे से अट्टा चौक एवं सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन और मेट्रो स्टेशन से अट्टा पीर की ओर जाने वाले मार्ग को नो-पार्किंग क्षेत्र बनाया गया है। वाहन खड़ा किया तो चालान काटे जाएंगे। पुलिस ने अपील की है कि सेक्टर-18 में आने वाले सभी लोग अपने वाहनों को बहुमंजिला वाहन पार्किंग में खड़ा करें।

हेल्पलाइन नंबर जारी हुआ
गौतमबुद्ध नगर के ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा ने बताया कि शनिवार शाम 4 बजे वाहनों के रास्तों में बदलाव कर दिए जाएंगे जो कि देर रात तक जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि किसान चौक, जगगतफार्म, परी चौक और कासना आदि स्थानों पर सार्वजनिक रास्तों पर खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर किसी भी वाहन चालक को कोई दिक्कत होगी तो वह हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

नोएडा में 50 से ज्यादा स्थानों पर होंगी बड़ी पार्टियां
आपको बता दें कि इस बार करीब 2 सालों के बाद नए साल का जश्न धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। नोएडा शहर में 50 से भी ज्यादा स्थानों पर नए साल का जश्न धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। नोएडा में स्थित क्लब और बार में पार्टी का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में जिले के भीतर किसी भी प्रकार की अशांति का माहौल पैदा ना हो, इसको लेकर तैयारियां की गई हैं।

12 ड्रोन आसमान में रहेंगे
नोएडा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि 31 दिसंबर की रात से लेकर 1 जनवरी की सुबह तक जनपद में हाईअलर्ट जारी होगा। पूरे जनपद में पुलिस सड़कों पर तैनात होंगी। ड्रोन के माध्यम से पूरे जिले की निगरानी की जाएगी। नोएडा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अगर ऐसे मौके पर किसी ने अशांति फैलाने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर नोएडा पुलिस जनपद में 12 ड्रोन आसमान में रखेगी, जिससे जनपद के निगरानी की जाएगी।

इन रास्तों में ऐसी रहेगी ट्रैफिक के लिए योजना
  1. - गुरुद्वारा के आगे एफओबी से पहले व बाद के दोनों कट बंद कर दिए जाएंगे
  2. - मेट्रो स्टेशन के नीचे से सेक्टर-18 में जाने वाले कट से प्रवेश नहीं किया जा सकेगा। इस कट से सिर्फ वाहन चालक निकल सकेंगे
  3. - मुजायक होटल के दोनों ओर के कट से वाहन अंदर नहीं जा सकेंगे, सिर्फ बाहर निकल सकेंगे
  4. - रेडिसन होटल तिराहे से बहुमंजिला वाहन पार्किंग में जा सकेंगे
  5. - सोमदत्त टावर से सेक्टर-18 चौकी की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। बहुमंजिला पार्किंग में वाहन खड़ा करना होगा
  6. - सोमदत्त टावर से इबोनी चौक की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे
  7. - जरूरत पड़ने पर सेक्टर-17 और 18 नलकूप तिराहे से नर्सरी तिराहे की ओर रास्ता बंद किया जाएगा
  8. - सेक्टर-18 बिजलीघर तिराहे से सेक्टर-18 की ओर वाहन नहीं जा पाएंगे, सिर्फ सेक्टर से बाहर की तरफ वाहन आ सकेंगे

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.