नोएडा में बनेंगे हाईटेक बस स्टॉप, इनमें कई हाईटेक सर्विस मिलेंगी

Noida News : नोएडा में बनेंगे हाईटेक बस स्टॉप, इनमें कई हाईटेक सर्विस मिलेंगी

नोएडा में बनेंगे हाईटेक बस स्टॉप, इनमें कई हाईटेक सर्विस मिलेंगी

Google | Symbolic Image

Noida News : नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर है। शहर में अलग-अलग 17 स्थानों पर नए बस स्टैंड बनाए जाएंगे। यात्रियों को इन स्टैंड पर मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट समेत कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। स्टैंड बिल्ट ऑपरेशन एंड ट्रांसफर (बीओटी) स्कीम के तहत बनाए जाएंगे या टेंडर के जरिए, यह एक सप्ताह में अथॉरिटी तय करेगी।

अभी नोएडा में करीब 100 पुराने बस स्टैंड हैं, बुरी हालत में हैं

शहर में अभी 100 से अधिक स्टैंड बने हुए हैं। यह सब 5 से 10 साल पुराने हैं। इन स्टैंड पर सिर्फ डीटीसी और नोएडा-गाजियाबाद के बीच चलने वाली प्राइवेट बसें रुकती हैं। नोएडा की सिटी बस सेवा इस समय बंद पड़ी है। अब नोएडा प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) अपने-अपने स्तर पर करीब 125 बसें चलाने की तैयारी में हैं। एनएमआरसी ने टेंडर भी जारी किया था, लेकिन कोई कंपनी प्रोजेक्ट के लिए आगे नहीं आई।

नए बस स्टॉप अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रहेंगे

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों का कहना है, "प्राधिकरण और एनएमआरसी अगले कुछ महीनों में बसों का संचालन शुरू करेंगे। उस समय बस स्टैंड की जरूरत पड़ेगी। इसको देखते हुए शहर में अलग-अलग स्थानों पर स्टैंड बनाए जाएंगे। खास बात यह है कि अभी जो स्टैंड बने हुए हैं, वे काफी खस्ता हालत में हैं। कहीं पर सीटें टूटी हुई हैं तो कहीं स्टैंड की छत ही उड़ गई है। पुराने स्टैंड ठीक करवाने की योजना है। जिस पर प्राधिकरण काम कर रहा है। इसके अलावा शहर के अलग-अलग हिस्सों में कुछ हाईटेक बस स्टैंड्स बनाए जाएंगे। इनमें अत्याधुनिक सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी। मसलन, मोबाइल और लैपटॉप चार्जिंग करने के लिए पॉइंट्स होंगे। इस स्टैंड्स में पावर सप्लाई रहेगी। बसों के आवागमन का समय और रुट डिस्प्ले बोर्ड पर नजर आएंगे।


 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.