गौतमबुद्ध नगर के डीएम को हाईकोर्ट ने किया तलब, फ्लैट खरीदार का पैसा बिल्डर से नहीं वसूला

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर के डीएम को हाईकोर्ट ने किया तलब, फ्लैट खरीदार का पैसा बिल्डर से नहीं वसूला

 गौतमबुद्ध नगर के डीएम को हाईकोर्ट ने किया तलब, फ्लैट खरीदार का पैसा बिल्डर से नहीं वसूला

Tricity Today | डीएम सुहास एलवाई

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के प्रशासनिक अधिकारियों से प्रयागराज हाईकोर्ट खफा है। डीएम सुहास एलवाई को हाईकोर्ट ने तलब किया है। रेरा के आदेश का पालन ना करने पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई को तलब किया गया है। दरअसल, फ्लैट बायर को शहर के बिल्डर रुद्रा बिल्डवेल इंफ्रा ने घर नहीं दिया। बायर ने यूपी रेरा का दरवाजा खटखटाया। रेरा ने बिल्डर को आदेश दिया कि फ्लैट खरीदार का पैसा वापस लौटाया जाए। इस आदेश का जिलाधिकारी ने अनुपालन नहीं करवाया। जिस पर फ्लैट खरीददार ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हाईकोर्ट ने डीएम सुहास एलवाई को तलब कर लिया है।

प्रयागराज हाईकोर्ट के मुताबिक बायर अंकित गेरा ने वर्ष 2015 में बिल्डर रुद्रा बिल्डवेल इंफ्रा में फ्लैट बुक कराया था। 45 लाख 82 हजार रुपए बिल्डर को देने के बावजूद फ्लैट नहीं दिया। उसके बाद अंकित ने रेरा में शिकायत दर्ज कराई थी। रेरा ने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी को पत्र जारी किया। वसूली करने का आदेश दिया था।

अंकित गेरा ने हाईकोर्ट को बताया कि जिला प्रशासन का ढीला रवैया रहा। जिसके कारण काफी समय बीत जाने पर भी बिल्डर के खिलाफ वसूली की कार्रवाई नहीं की गई है। उसके बाद पीड़ित बायर ने हाईकोर्ट जाकर न्याय की गुहार लगाई। हाईकोर्ट ने आदेश जारी करते हुए जिलाधिकारी को तलब किया और पूरी रिपोर्ट मांगी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.