NOIDA COVID NEWS: कोरोना को रोकने के लिए बने सारे प्लान फेल, आज रिकॉर्ड 1761 मरीज मिले, 11 की मौत

कोरोना को रोकने के लिए बने सारे प्लान फेल, आज रिकॉर्ड 1761 मरीज मिले, 11 की मौत

Tricity Today | आज रिकॉर्ड 1761 मरीज मिले

  • पिछले 24 घंटे में 1670 संक्रमित ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं
  • रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 1761 नए मरीज मिले हैं
  • प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है
  • लेकिन नोएडा में महामारी ने इस साल और दूसरी लहर में सर्वाधिक का रिकॉर्ड बनाया है
निरंतर अपना दायरा बढ़ाता जा रहा कोरोना वायरस गौतमबुद्ध नगर को पूरी तरह अपनी चपेट में ले चुका है। मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 1761 नए मरीज मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में 1670 संक्रमित ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं। फिर भी आज नए मरीजों की संख्या ठीक, होने वालों से तकरीबन 100 ज्यादा है। चिंता की दूसरी बात यह है कि आज यूपी में 25858 नए मरीज मिले हैं। मतलब प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। लेकिन नोएडा में महामारी ने इस साल और दूसरी लहर में सर्वाधिक का रिकॉर्ड बनाया है। जिले में मौतों का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है। आज 11 लोगों को महामारी की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉ सुनील दोहरे ने बताया कि आज जनपद में 1761 मरीजों की पुष्टि हुई है। इनका शहर के विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटीन सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज शुरू कर दिया गया है। आज जिले में 11 लोगों की महामारी की वजह से जान गई। इसके साथ ही कुल मौतों की संख्या 261 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 1670 लोग ठीक हुए हैं और अस्पतालों से घर लौट गए। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या अब भी सिर दर्द है। विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर में 8062 लोगों का इलाज चल रहा है। जनपद में कोरोना महामारी से ठीक होने वाले कुल लोगों की संख्या 39230 हो गई है।

सबसे ज्यादा मरीज मिले
गौतमबुध नगर में नए मरीजों की संख्या के लिहाज से दूसरी लहर में आज सर्वाधिक का रिकॉर्ड बना है। मई महीने के चारों दिन में औसतन 1500 से ज्यादा मरीज सामने आए हैं। लेकिन इस साल और दूसरी लहर में 1 दिन में 1761 मरीज मिलने से जिला प्रशासन सकते में है। कोरोना को रोकने के लिए बनी सारी रणनीति धराशाई हो गई है। 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित हैं। नोएडा प्राधिकरण में 60 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना की चपेट में हैं। यमुना प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में भी सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी और अफसर इस महामारी की मार झेल रहे हैं।
p;

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.