खुली पुलिस के झूठे दावों की पोल, कई आईपीएस मिलकर भी नहीं रोक पा रहे अपराध

नोएडा में गृहमंत्री अमित शाह और गुंडे ले रहे मौज : खुली पुलिस के झूठे दावों की पोल, कई आईपीएस मिलकर भी नहीं रोक पा रहे अपराध

खुली पुलिस के झूठे दावों की पोल, कई आईपीएस मिलकर भी नहीं रोक पा रहे अपराध

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : पिछले कुछ दिनों से गौतमबुद्ध नगर जिले में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। लोकसभा चुनाव की वजह से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा 144 लगी है। पुलिस का दावा है कि चेकिंग हो रही है। इसी बीच आज गृह मंत्री अमित शाह नोएडा दौरे पर हैं। इसके बावजूद नोएडा की सड़कों पर गुंडों और बदमाशों ने कोहराम मचा रखा है। शहर के अलग-अलग हिस्सों से सोशल मीडिया पर पोस्ट हो रहे वीडियो नोएडा पुलिस के दावों की पोल खोल रहे हैं। सड़कों पर खुलेआम गुंडागर्दी चल रही है।

सरेआम गुंडों ने युवक को पीटा, आरोपी तक पहुंचने में पुलिस विफल
शनिवार की सुबह एक वीडियो सामने आई है, जो जमीनी हकीकत बयां कर रही है। नोएडा की सबसे बड़ी एमिटी यूनिवर्सिटी के पास एक युवक को 4 गुंडे बेरहमी से पीट रहे है। इस वारदात के वक्त युवक के साथ एक युवती भी थी। जो आतंकित होकर डरी-सहमी कार में बैठी रही। इस वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। गुंडों की दहशत का आलम यह है कि बुरी तरह पीटे गए युवक ने पुलिस से शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटाई है। पुलिस का कहना है कि वीडियो पर संज्ञान लिया गया है और जांच चल रही है। हालांकि, अभी तक पुलिस के द्वारा गुंडों का पता नहीं चल सका।

लोगों को डराने वाली खौफनाक घटना 
ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र में 13 अप्रैल की सुबह बदमाशों ने एक महिला से सोने की चेन लूटी है। दिनदहाड़े ऐसी वारदात से लोग सहमे हुए है। नोएडा के थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सोरखा गांव में करीब तीन दिन पहले ब्रह्माकुमारी आश्रम के संचालकों के साथ दबंगों ने जमकर मारपीट की थी। इस मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगा था, लेकिन घटना की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। 

लगातार बढ़ रहा अपराध
नोएडा के थाना सेक्टर-113 क्षेत्र में बदमाशों ने दिनदहाड़े पिस्टल की बट से दंपति को जमकर पीटा था। घटना की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की बात कही थी। नोएडा के सेक्टर-137 स्थित पारस टियारा सोसायटी में कार सवार युवकों को बाउंसरों ने जमकर पीटा है। घटना की वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया था। ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र में 5 अप्रैल को दबंगों ने बीच सड़क पर एक युवक को लाठी-डंडों से जमकर पीटा था। हालांकि, उसमें भी पुलिस ने एक्शन की बात कही थी।

ये है हाईटेक शहर गौतमबुद्ध नगर
अब सवाल खड़ा होता है कि जिले में धारा 144 लागू होने के बावजूद भी ऐसी स्थिति कैसे हो गई है। पुलिस का दावा है कि लगातार अपराध को कंट्रोल करने के लिए बैठक की जा रही है और काम किया जा रहा है। असल में देखा जाए तो जमीन पर हकीकत कुछ और ही है। सूरजपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने रात के समय मर्डर कर दिया था। पुलिस उस आरोपी को गिरफ्तार करने में विफल रही। बाद में आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया और 5 दिनों बाद जमानत भी मिल गई। यह हाल उत्तर प्रदेश के हाईटेक शहर गौतमबुद्ध नगर का है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.