एमडी बोले- आईटी कंपनियों के लिए सुनहरा अवसर, स्टेशन पर बनेंगे क्योसक, जानिए पूरा प्लान 

नोएडा मेट्रो में डॉ.लोकेश एम ने किया सफर : एमडी बोले- आईटी कंपनियों के लिए सुनहरा अवसर, स्टेशन पर बनेंगे क्योसक, जानिए पूरा प्लान 

एमडी बोले- आईटी कंपनियों के लिए सुनहरा अवसर, स्टेशन पर बनेंगे क्योसक, जानिए पूरा प्लान 

Tricity Today | मेट्रो में डॉ.लोकेश एम ने किया सफर

Noida News : नोएडा मेट्रो में दिन-प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। रोजाना करीब 50 हजार से अधिक यात्री मेट्रो में सफर कर रहे हैं। यात्रियों की संख्या को देखते हुए नोएडा मेट्रो लगातार नई-नई योजनाओं पर काम कर रहा है। इसके साथ ही अब नोएडा मेट्रो की तरफ से अलग-अलग कमर्शियल योजनाओं के जरिए राजस्व जुटाने की कवायद में जुट गया है। इसके लिए स्टेशन परिसर में क्योसक बनाए जाएंगे। सेक्टर-94 और 71 के लैंड पार्सल को विकसित कर किराए पर दिया जाएगा। एनएनएमआरसी के एमडी डॉ.लोकेश एम. ने बृहस्पतिवार को अलग-अलग स्टेशनों पर जाकर जायजा लिया और अधिकारियों को प्रोजेक्ट पर गति लाने के लिए निर्देश दिए हैं।
मेट्रो से लिया जायजा
एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ.लोकेश एम. ने बताया कि नोएडा मेट्रो की आय बढ़ाने, यात्रियों की संख्या बढ़ाने, किराए से अलग आर्थिक संसाधन जुटाने और मेट्रो स्टेशनों तक आसानी से पहुंचने के लिए विस्तार किया जा रहा है। इसके मद्देनजर सेक्टर-51 से लेकर एनएसईजेड स्टेशन तक मेट्रो से जायजा लिया। उन्होंने देखा कि कई स्टेशन के प्लेटफार्म पर स्क्रीन डोर काम नहीं कर रहे है। इसे सही करने और इनको एक्वा कलर में रंगने के निर्देश दिए है। स्टेशन पर वेंडरों को नियम के मुताबिक काम करने के निर्देश दिए। साथ ही साफ-सफाई कराने के लिए भी कहा है।
ऑफिस खोलने का अवसर
एमडी ने लोकेश एम. ने कहा कि कई सालों से एनएमआरसी की खाली जमीन पड़ी हुई हैं। इन जगहों पर क्योसक खोला जाएगा। साथ ही सेक्टर-83 मेट्रो स्टेशन पर आईटी कंपनियों, फिटनेस सेंटर और अन्य एक्टिविटी के जगह दी जाएगी। इस सुविधा को जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा, ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके। वहीं आउट डोर विज्ञापन के जरिए भी संसाधन जुटाए जाएंगे। मेट्रो के अंदर भी विज्ञापन देने का अवसर शुरू किया जाएगा। जिससे एनएमआरसी को विज्ञापन के राजस्व में उछाल मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.