लाइन बदली तो घर पहुंचेगा चालान, तीसरी आंख की नजर में हैं आप

Noida Expressway पर चलने से पहले रहें सावधान : लाइन बदली तो घर पहुंचेगा चालान, तीसरी आंख की नजर में हैं आप

लाइन बदली तो घर पहुंचेगा चालान, तीसरी आंख की नजर में हैं आप

Google Image | Symbloic Image

Noida News : नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हर दिन लाखों की संख्या में आवागमन कर रहे हैं। नोएडा से ग्रेटर नोएडा एंट्री प्वाइंट तक एक्सप्रेस-वे को हाईटेक कैमरों से लैस किया गया है। इन कैमरों से आने-जाने वाले वाहनों पर निगरानी रखी जाती है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान किया जाता है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाकर लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ यातायात पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले पांच दिनों में 500 से अधिक चालान काटे गए हैं। इन कैमरों की मॉनिटरिंग सेक्टर 94 में स्थित कमांड कंट्रोल रूम से की जा रही है।

24 घंटे सड़कों की निगरानी
पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि कंट्रोल रूम में कंप्यूटरों पर ट्रैफिक एक्सपर्ट और उनकी पूरी टीम 24 घंटे सड़कों की निगरानी कर रहे हैं। एक्सप्रेसवे पर डेढ़ सौ से अधिक कैमरे लगाए गए हैं। रफ्तार के नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कैमरे के जरिए अभी तक कार्रवाई की जा रही थी। उन्होंने बताया कि अब लेन ड्राइविंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। इसी क्रम में पहले चरण में इस नियम को तोड़ने वाले भारी वाहन और यात्री बसों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

लेने तोड़ने पर चालान
अनिल यादव ने बताया कि एक अक्टूबर को 123, दो अक्टूबर को 113, तीन अक्टूबर को 110, चार अक्टूबर को 125, पांच अक्टूबर को 110 और छ को 170 लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ यातायात पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। वाहनों का लेने तोड़ने पर चालान किया गया। उन्होंने बताया कि लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने से सड़क हादसे का खतरा ज्यादा होता है। इसके अलावा जाम की समस्या भी बनी रहती है। चालकों से एक्सप्रेसवे पर वाहन चलाते हुए लेन ड्राइविंग का पालन करने की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.