नोएडा पुलिस ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले छात्रों की शिकायत फैमिली से करेगी, जाम और हादसों से निपटने की नई योजना

अभिनव प्रयोग : नोएडा पुलिस ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले छात्रों की शिकायत फैमिली से करेगी, जाम और हादसों से निपटने की नई योजना

नोएडा पुलिस ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले छात्रों की शिकायत फैमिली से करेगी, जाम और हादसों से निपटने की नई योजना

Tricity Today | DCP Ganesh Saha

Noida News : यू-टर्न पर हादसे और जाम से बचाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की तैयारी है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिशनेरेट की यातायात पुलिस ने नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखा है। शहर में 50 से अधिक यू-टर्न हैं। आने वाले समय में 10 से और अधिक यू-टर्न बनाए जाने प्रस्तावित हैं। यू-टर्न का इस्तेमाल वाहन चालक सही दिशा में चलने के साथ-साथ गलत रूप से भी करते हैं। शार्ट कट के चक्कर में हादसे का खतरा भी रहता है, साथ ही जाम भी लगता है। इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने कैमरे लगवाने की योजना तैयार की है।

25 यू-टर्न सबसे खतरनाक
डीसीपी यातायात गणेश साहा ने बताया कि करीब 25 ऐसे यू-टर्न हैं जहां अधिक संख्या में वाहन चालक विपरीत दिशा में चलते हैं। ऐसे में इन यू-टर्न पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने जरूरी है। कैमरे लगने पर ऐसे वाहनों का ई-चालान हो जाएगा। डीसीपी ने बताया कि इसके लिए नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखा गया है। 

छात्रों ने तोड़े नियम तो घर पहुंचेगी शिकायत
यातायत पुलिस ने बुधवार को सेक्टर-21 स्कूल के बाहर नियमों का उल्लंघन कर आने वाले नाबालिग स्कूली छात्रों की चेकिंग की। यातायात पुलिस और सेवन एक्स वेलफेयर टीम ने छात्रों को जागरूक भी किया। नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए छात्रों के अभिभावकों से संपर्क कर नियमों का पालन कराने के लिए कहा है। छात्रों को वालिएंटर बनाएंगे। नियम तोड़ने वाले किशोरों और छात्रों को अब यातायात पुलिस वालिएंटर भी बनाएगी। इन छात्रों के लिए यातायात पाठशाला का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद छात्रों और किशोरों को उन्हीं के स्कूल और मोहल्ले में लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.