होली पर जा रहे हो घर तो पढ़ लें यह पूरी खबर, नहीं तो चुकाना पड़ सकता है लाखों का हर्जाना

नोएडा वाले ध्यान दें : होली पर जा रहे हो घर तो पढ़ लें यह पूरी खबर, नहीं तो चुकाना पड़ सकता है लाखों का हर्जाना

होली पर जा रहे हो घर तो पढ़ लें यह पूरी खबर, नहीं तो चुकाना पड़ सकता है लाखों का हर्जाना

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : आप नोएडा या ग्रेटर नोएडा समेत पूरे देश के किसी भी कोने में रहते हो, लेकिन होली जैसे त्योहार पर अवश्य अपने घर जाते हो। अधिकतर देखा गया है कि होली और दीपावली जैसे त्योहारों पर जब लोग अपने घर या पैतृक गांव चले जाते हैं तो पीछे से उनके घर पर चोर धावा बोल देते हैं। इस दौरान त्योहार के मौके पर उनके घर से लाखों की कीमत का सामान चोरी हो जाता है, लेकिन इससे बचने के लिए एक पहल की गई है। अगर आप होली के मौके पर अपने घर जाते हो तो इसकी जानकारी आरडब्ल्यूए या स्थानीय चौकी को दे सकते हो। जिसके बाद पुलिस टीम आपके घर के आस-पास गश्त रहेगी।

पुलिस चौकी या आरडब्लूए को दें जानकारी
गौतमबुद्ध नगर पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अगर आप होली के मौके पर अपने घर या पैतृक गांव जा रहे हो तो इसकी जानकारी अपने पड़ोसी को दे दें। इससे आपका पड़ोसी आपके घर की निगरानी कर सकेगा। इसके अलावा स्थानीय पुलिस चौकी और आरडब्लूए को भी अपनी जाने की जानकारी दें।

सीसीटीवी कैमरे को वाईफाई से कनेक्टे करें
पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगर आपके घर या घर के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं तो प्रयास करें कि वह वाईफाई से कनेक्टेड हो। जिसकी वजह से अगर कोई भी चोर आपके घर में घुसेगा या फिर घुसने का प्रयास करेगा तो उसकी सीसीटीवी आपके पास मौजूद होगी। आप अपने घर की लाइव जानकारी भी देख सकते हो।

घर में ज्वेलरी या कैश ना रखें
इसके अलावा घर में ज्वेलरी या कैश ना रखें। आप उसको अपने साथ ले जा सकते हो या फिर किसी विश्वसनीय व्यक्ति को दे सकते हो। इसके अलावा अपने घर में एक लाइट (बल्ब) को जला हुआ छोड़ दें। इसके अलावा खिड़की और दरवाजे को अच्छे से लॉक करें।

पीआरवी टीम रहेगी गश्त
पुलिस अधिकारी ने बताया कि होली के मौके पर चोरी की संभावनाएं काफी ज्यादा बढ़ जाती हैं। इसलिए कोई भी व्यक्ति जाने से पहले अपने नजदीकी अपने पड़ोसी आरडब्लूए या फिर स्थानीय चौकी में भी जानकारी दे सकता है। अगर आप पुलिस को जानकारी देते हो तो कि पीआरवी टीम आपके घर के आसपास गश्त रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.