UP-16 गाड़ी के लिए चाहिए 0001 नंबर, इस तरह करें ऑनलाइन अप्लाई

नोएडा से काम की खबर : UP-16 गाड़ी के लिए चाहिए 0001 नंबर, इस तरह करें ऑनलाइन अप्लाई

UP-16 गाड़ी के लिए चाहिए 0001 नंबर, इस तरह करें ऑनलाइन अप्लाई

Google Image | Symbloic Image

Noida News : अगर आप भी VIP नंबर्स के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) में VIP नंबरों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर परिवहन विभाग ने गाड़ियों के लिए नए नंबर सीरीज की शुरुआत की है। इस नई सीरीज को शुरू करने के पीछे मुख्य लक्ष्य पंजीकरण प्रक्रिया को लोगों के लिए अधिक व्यवस्थित और सुविधाजनक बनाना है। इसके लिए विभाग की वेबसाइट पर आवेदन शुरू हो गए हैं।

वेबसाइट पर नंबरों का पंजीयन
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी डॉ. सियाराम वर्मा ने बताया कि हल्के वाहनों में चार पहिया वाहनों के लिए पांच हजार रुपये और दोपहिया वाहनों के लिए एक हजार रुपये देकर लोग परिवहन विभाग की वेबसाइट पर नंबरों का पंजीयन करा सकते हैं। नंबरों का पंजीयन तीन दिनों तक होगा। विभाग की वेबसाइट पर इससे संबंधित सभी जानकारियां मौजूद हैं।

नंबर का आवंटन
डॉ. सियाराम वर्मा ने बताया कि वाहन चालक फैंसी नंबरों की नई सीरीज में वाहन स्वामी अपने मनपसंद नंबर के लिए आवेदन कर सकते हैं। पंजीयन शुल्क जमा करने के बाद नीलामी प्रक्रिया में लोग शामिल हो सकते हैं। इसमें सबसे अधिक बोली लगाने वाले को ही नंबर का आवंटन किया जाएगा। यदि सबसे अधिक नंबर की बोली लगाने वाले व्यक्ति ने नंबर नहीं लिया तो दूसरे नंबर पर बोली लगाने वाले व्यक्ति को मौका मिलेगा। इसके बाद तीसरे पर बोली लगाने वाले व्यक्ति को मौका मिलेगा। है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.