आईएमए ने डॉ.मोहिता शर्मा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, चिकित्सकों के साथ साझा करेंगी अनुभव

Noida News : आईएमए ने डॉ.मोहिता शर्मा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, चिकित्सकों के साथ साझा करेंगी अनुभव

आईएमए ने डॉ.मोहिता शर्मा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, चिकित्सकों के साथ साझा करेंगी अनुभव

Tricity Today | डॉक्टर मोहिता शर्मा को आईएमए सीजीपी प्रोफेसर की उपाधि दी गई।

Noida : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा शिक्षक दिवस पर तिरुपति आई सेंटर की वरिष्ठ नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर मोहिता शर्मा को आईएमए सीजीपी प्रोफेसर की उपाधि दी गई। डॉक्टर मोहिता शर्मा आईएमए नोएडा की पूर्व महासचिव भी हैं। यह उपाधि आईएमए के कुछ वरिष्ठ सदस्यों को दी जाती है, जिन्होंने चिकित्सा के क्षेत्र में अग्रिम रहकर कार्य किया हो और वे एजुकेशन विंग में अपने अनुभव और नॉलेज द्वारा आईएमए के 1, 80,000 चिकित्सकों के लिए ज्ञानवर्धक प्रोग्राम और नीतियां बना सकें।

आईएमए में करीब 85 प्रतिशत चिकित्सक
कॉलेज ऑफ जनरल प्रैक्टिशनर्स (सीजीपी) की स्थापना 1163 में हुई थी और इसका उद्देश्य देश भर में जनरल प्रैक्टिस करने वालों की नॉलेज को समय-समय पर बढ़ाने का था। आईएमए में करीब 85 प्रतिशत चिकित्सक प्राइवेट प्रैक्टिस में हैं और आईएमए के एजुकेशन प्रोग्राम उनकी नॉलेज बढ़ाने का सबसे सबसे अच्छा तरीका है। 

करीब 400 से अधिक कांफ्रेंस में आमंत्रित
डॉक्टर मोहिता शर्मा नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय नाम हैं। इनको राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय स्तर पर करीब 400 से अधिक कांफ्रेंस में आमंत्रित किया जा चुका है और कई जर्नल्स में इनके द्वारा किए गए शोध के बारे में छापा जा चुका है, जो चिकित्सकों को चिकित्सा के नए तरीकों के बारे में अवगत कराते हैं। दरअसल बता दें, खास कर नेत्र चिकित्सा बहुत तेज़ी से आगे बढ़ रही है। नई तकनीकों की जानकारी सभी डॉक्टर्स के लिए आवश्यक है। आईएमए कॉलेज ऑफ जनरल प्रैक्टिशनर्स इस उन प्रयास में निरंतर काम कर रही है। जिसकी वजह से आज भारत के चिकित्सक सारे देश में सबसे अच्छे चिकित्सक माने जाते है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.