गौतम बुद्ध नगर वालों को लिए जरूरी खबर, आठवीं तक के सारे स्कूल बंद

BIG BREAKING : गौतम बुद्ध नगर वालों को लिए जरूरी खबर, आठवीं तक के सारे स्कूल बंद

गौतम बुद्ध नगर वालों को लिए जरूरी खबर, आठवीं तक के सारे स्कूल बंद

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतम बुद्ध नगर वालों को लिए जरूरी खबर, आठवीं तक के सारे स्कूल बंद Noida : गौतम बुद्ध नगर के निवासियों के लिए इस समय बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले में लगातार हो रही तेज बारिश के वजह से सभी निजी और सरकारी स्कूल को शुक्रवार को बंद करने रहेंगे। कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के बाद जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने स्कूल के बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए जिले के सभी स्कूल को बंद करने के निर्देश दिए हैं। यह जानकारी जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने दी है।

कक्षा 9 से 12वीं की पढ़ाई रहेंगी जारी
जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.धर्मवीर सिंह ने बताया कि जिले में अधिक बारिश होने के कारण जलभराव और अन्य आशंकाओं को देखते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई के निर्देश पर कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूलों को बंद करने के निर्देश हैं। वहीं कक्षा 9 से 12वीं की पढ़ाई जारी रहेंगी। स्कूल में नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों के लिए सर्तकता को लेकर जिला प्रशासन की ओर से निगरानी रखी जाएगी।

आम-जनजीवन बुरी तरह प्रभावित
दरअसल, नोएडा में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश का सितम जारी है। भारी बारिश और जलभराव के बाद दीवार गिरने और अन्य घटनाएं सामने आ रही हैं। आम-जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। नोएडा समेत वेस्ट यूपी में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के चलते खराब होती स्थिति और बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई जिलों में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश शासन की तरफ से दिया गया है।

ऑरेंज अलर्ट जारी
नोएडा समेत पूरे एनसीआर में गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने नोएडा समेत पूरे एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सुबह से ही बारिश होने के कारण काफी स्थानों पर जलभराव हो गया है। इसके अलावा शहर का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी
मौसम विभाग का कहना है कि अगले 3 दिन तक एनसीआर में ऐसी भीषण बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है कि आगामी 22 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक एनसीआर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, उत्तर प्रदेश में 22 और 23 सितंबर को तेज बारिश की संभावना है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.