दिल्ली-नोएडा सफर करने वालों पर टूटेगा परेशानियों का पहाड़, अगले हफ्ते से होने जा है यह काम, जानिए क्या

जरूरी खबर : दिल्ली-नोएडा सफर करने वालों पर टूटेगा परेशानियों का पहाड़, अगले हफ्ते से होने जा है यह काम, जानिए क्या

दिल्ली-नोएडा सफर करने वालों पर टूटेगा परेशानियों का पहाड़, अगले हफ्ते से होने जा है यह काम, जानिए क्या

Google Image | डीएनडी फ्लाईवे

Delhi/Noida News : दिल्ली-नोएडा यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर है। आने वाले समय में दिल्ली-नोएडा सफर करना बेहद मुश्किल होने वाला है। तीन स्थानों पर निर्माण कार्य के चलते दिल्ली-नोएडा रूट पर सफर करने वालों को जाम से जूझना पड़ेगा। दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे (डीएनडी) पर 20 दिसंबर से मरम्मत कार्य शुरू करने की योजना है। दरअसल, रिंग रोड पर आश्रम अंडरपास के निर्माण के साथ ही आश्रम फ्लाईओवर के एक्सटेंशन का कार्य चल रहा है। वहीं, डीएनडी पर बने गड्ढे भरे जाने हैं। साथ ही अफ्रीका एवेन्यू फ्लाईओवर के ज्वाइंट एक्सपेंशन की मरम्मत का कार्य भी चल रहा है। डीएनडी की सड़क कुछ स्थानों से टूटी है, जिस पर पैच वर्क का कार्य किया जाना है। बताया जा रहा है कि करीब 2 महीने बाद ही लोगों को राहत मिल सकती है। 

डीएनडी पर यात्रा करने वालों को भी होगी दिक्कतें 
डीएनडी पर कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइट भी खराब हैं। उनकी मरम्मत का कार्य भी किया जाना है। डीएनडी फ्लाईवे से अफ्रीकन एवेन्यू फ्लाईओवर के बीच लगभग 15 किमी की दूरी में तीन स्थानों पर होने वाले इन कार्यों की वजह से आने वाले दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।  इस रूट पर व्यस्त समय में सुबह और शाम के समय लगभग साढ़े तीन लाख वाहन गुजरते हैं। पीडब्ल्यूडी की ओर से यातायात पुलिस को पत्र लिखकर मरम्मत कार्य शुरू करने की सूचना दी गई है। यातायात पुलिस की ओर से से जैसे ही मरम्मत कार्य के लिए ट्रैफिक व्यवस्था की जाएगी, कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

डीएनडी पर 200 से अधिक गड्ढे
डीएनडी पर किलोकरी से लेकर टोल बूथ तक आने और जाने वाले दोनों मार्गों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। पूरे मार्ग पर छोटे-बड़े 200 से अधिक गड्ढे हैं। क्षतिग्रस्त सड़क के कारण वर्तमान समय में यातायात धीमी गति से चलता है। नोएडा से दिल्ली आने और जाने वाले हजारों चालकों को जाम से रोज जूझना पड़ता है। सड़क पर गड्ढों के कारण यातायात प्रभावित होता ही है, वाहनों के अनियंत्रित होने का खतरा भी बना रहता है। डीएनडी का जो हिस्सा दिल्ली के क्षेत्र में पड़ता है, वहां पूरे क्षेत्र में 80 प्रतिशत स्ट्रीट लाइटें खराब हैं। अंधेरा होने की वजह से डीएनडी से बारापुला और सराय काले खां जाने वाले लूप पर भी लोगों को परेशानी होती है।

आश्रम अंडरपास का निर्माण चालू
दिल्ली-नोएडा रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को आश्रम अंडरपास के निर्माण कार्य के चलते पहले ही जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अंडरपास निर्माण के चलते न्यू फ्रेंडस कॉलोनी की ओर से नोएडा जाने वाले वाहनों को प्रतिदिन जाम का सामना करना पड़ रहा है। आश्रम अंडरपास का निर्माण कार्य लगभग दो वर्ष से चल रहा है। इसी के साथ मथुरा रोड और डीएनडी पर जाम की समस्या दूर करने के लिए आश्रम फ्लाईवे एक्सटेंशन का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य के दौरान चेतावनी बोर्ड और लाइट लगाने और अन्य जरूरी उपाय किए जाने के निर्देश हैं।

अफ्रीका एवेन्यू फ्लाईओवर पर मरम्मत का कार्य 
वहीं, डीएनडी से बारापुला पर चढ़ने वाले लूप पर भी कहीं कोई संकेतक नहीं लगाया गया है, जिसके कारण रात में वाहन चालकों को परेशानी होती है। दिल्ली में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा आश्रम फ्लाई-वे एक्सटेंशन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। एम्स अस्पताल के बाद अफ्रीका एवेन्यू फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य भी पीडब्ल्यूडी की ओर से किया जा रहा है। हालांकि, पीडब्ल्यूडी की ओर से यह कार्य रात के समय किया जाता है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का कहना है कि यह कार्य आने वाले एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद यहां यातायात की गति सामान्य हो सकेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.