टि्वटर चलाने वालों के लिए जरूरी खबर, खास लोगों को ढूंढने में नहीं होगी परेशानी, जानिए कैसे

Technical Story : टि्वटर चलाने वालों के लिए जरूरी खबर, खास लोगों को ढूंढने में नहीं होगी परेशानी, जानिए कैसे

टि्वटर चलाने वालों के लिए जरूरी खबर, खास लोगों को ढूंढने में नहीं होगी परेशानी, जानिए कैसे

Google Image | Symbolic Photo

Noida Desk : सोशल मीडिया के ट्विटर (Twitter) प्लेटफार्म पर करोड़ों की संख्या में लोग जुड़े हुए हैं। ट्विटर धीरे-धीरे नए फीचर्स को ला रहा है। शुक्रवार को ट्विटर ने बड़ी घोषणा की है। कंपनी के तरफ से यूजर्स को डायरेक्ट मैसेज सेक्शन में नया फीचर (New Feature) जोड़ा गया है। इस फीचर्स की मदद से अब टि्वटर चलाने वाले लोग छह मैसेज को पिन कर सकते हैं। यूजर्स जरूरी लोग से कनेक्टिविटी और पिन मैसेज (Pin Message) सबसे ऊपर देखेंगे।

ट्विटर ने साझा की जानकारी
ट्विटर ने अपने आधिकारिक अकाउंट से इस फीचर की जानकारी साझा की है। ट्वीट में लिखा है कि अपने पसंदीदा DM कन्वर्सेशंस को आसानी से ऐक्सेस करने के लिए पिन करें, अब आप छह कन्वर्सेशंस तक को अपने DM इनबॉक्स में सबसे ऊपर पिन कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले तक यूजर्स केवल एक कन्वर्सेशन डायरेक्‍ट मैसेज सेक्शन में सबसे ऊपर पिन कर सकते थे। यह फीचर iOS, Android और Web तीनों में इस्तेमाल हो सकता है। फिलहाल यह नया फीचर पूरी तरह से रोलआउट नहीं हुआ है।

ऐसे करें मैसेज को पिन
ट्विटर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि इस फीचर का उपयोग करना काफी आसान है। टि्वटर पर मैसेज को पिन करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले मैसेज बॉक्स में जाना होगा। इसके बाद चैट पर टाइप कर उसे दाएं और स्लाइड करें। उसमें पिन फीचर दिखाई देगा। चैट को टॉप पर पिन करने के लिए यूजर्स को पिन बटन पर प्रेस करना होगा। इसके बाद आपको अपने अकाउंट पर मैसेज पिन किया हुआ दिखाई देगा। इस आसान तकनीक के उपयोग के बाद ट्विटर यूजर 6 चैट तक पिन अपनी आईडी से कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.