पहली बरसात में ही धंस गई सड़क, Video Viral

केवल 20 दिनों में नोएडा के पर्थला सिग्नेचर ब्रिज की खुली पोल : पहली बरसात में ही धंस गई सड़क, Video Viral

पहली बरसात में ही धंस गई सड़क, Video Viral

Tricity Today | पहली बरसात में ही धंस गई सड़क, Video Viral

Noida News : करीब 20 दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा दौरे के दौरान शहर वासियों को पर्थला फ्लाईओवर का तोहफा दिया था। इस फ्लाईओवर के खुलने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट लाखों वाहनों को पर्थला पर लगने वाले जाम से छुटकारा मिल गया है। इस ब्रिज के उद्घाटन में अभी एक महीना भी नहीं बीता है और पुल जगह-जगह धंस गया। दरारें आ गई हैं। पुल पहली बारिश में ही धंसने लगा है। जिसकी कुछ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। आपको बता दें नोएडा के सेक्टर-121 स्थित में बना केबल सस्पेंशन ब्रिज 600 मीटर लम्बा फ्लाईओवर है। नोएडा प्राधिकरण ने इस सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण में करीबन 80 करोड़ 11 लाख रुपये खर्च किए हैं।  पुल में कोई खराबी नहीं : अधिकारी
सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल उठाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ को टैग करते हुए उनसे मांग की है कि इसकी जांच कराई जाए। जिम्मेदार ठेकेदारों और भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं, नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी का कहना है कि इस पुल में कोई खराबी नहीं है। कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण कुछ जगह सड़क फूल गई है, जिसको जल्द ही मरम्मत करा दिया जाएगा।

शहर का पहला सिग्नेचर ब्रिज
पृथला गोलचक्कर पर केबल सस्पेंशन ब्रिज बनाया गया है। यह देखने में बेहद खूबसूरत है। इस ब्रिज तक पहुंचने के लिए ग्रेटर नोएडा की तरफ 207 मीटर लंबा रैंप बनाया गया है। नोएडा की तरह रैंप की लंबाई 287 मीटर है। इसमें 220 गर्डर और तीन पिलर हैं। बीच का हिस्सा 28 केबल (तार) पर टंगा हुआ है। फ्लाईओवर की लंबाई 600 मीटर और इस पर 6 लेन सड़क है। इस ब्रिज से वाहन चालकों के सफर के समय में 30 से 45 मिनट की बचत होगी। मालूम हो कि क्षेत्र की जनता पुल निर्माण के दौरान 5 वर्ष तक परेशान रही थी। इस ब्रिज का काम दिसंबर 2020 में शुरू हुआ था। इसके बाद से कई समय सीमाएं खत्म हो गई। वैसे इसका निर्माण जून 2022 में पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन वह सीमा भी पूरी हो गई। कुछ हफ्तों पहले ही पृथला ब्रिज का निर्माण पूरा हुआ है। जिसे सीएम ने उद्घाटन किया था।

इन सेक्टर के लोगों को होगा सबसे ज्यादा फायदा
पृथला गोलचक्कर पर सिग्नेचर ब्रिज की तर्ज पर बन रहे फ्लाईओवर के बनने से सेक्टर 51, 52, 61, 70, 71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121, 122 और किसान चौक की ओर से आने-जाने वालों का सफर आसान हो गया है। इस ब्रिज के शुरू हो जाने से वाहन चालकों को जाम में फंसना नहीं पड़ेगा। जिससे उनकी समय की बचत होगी और सफर भी बेहद आसान हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.