पिछले 24 घंटों में डेढ़ सौ से अधिक मरीज ठीक, पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटी

Noida Corona Update : पिछले 24 घंटों में डेढ़ सौ से अधिक मरीज ठीक, पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटी

पिछले 24 घंटों में डेढ़ सौ से अधिक मरीज ठीक, पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटी

Tricity Today | Symbolic Image

Noida : नोएडा में कोरोना को लेकर अच्छी अपडेट है। कोविड-19 संक्रमित की संख्या से अधिक एक्टिव मरीज ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 106 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। वहीं 159 मरीज ठीक हुए 670 सक्रिय मामले हैं। जिनमें से 28 मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। बाकी मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में हो रहा है। इनकी ट्रैवल हिस्ट्री पर काम किया जा रहा है। गाइड लाइन के मुताबिक ऑफिस, अस्पताल के अलावा अब मॉल्स में भी बगैर मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 24 घंटे में 1762 जांच कराई गई।

प्रोटोकॉल का पालन करें : स्वास्थ्य विभाग
सरकारी अस्पतालों से लेकर स्कूल-कॉलेजों में मास्क पहनकर आना अनिवार्य कर दिया है। यहां तक कि सरकारी विभागों में कोरोना हेल्प डेस्क को अपडेट किया जा रहा है। ताकि समय रहते संक्रमण के मरीजों को इलाज दिया जा सके। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.आरके गुप्ता ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनकर जाएं। जहां तक संभव हो भीड़भाड़ से बचें ताकि संक्रमण की चपेट में ना पाएं। खांसी और जुकाम के लक्षण दिखने पर घर से बाहर न निकलें। इससे अन्य लोग इसकी चपेट में आने से बच जाएंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी
सीएमओ ने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर किसी मरीज को परेशानी है तो 18004192211 पर कॉल कर सकते है। यहां से उनको पूरी मदद की जाएगी। विभाग द्वारा प्रशासनिक सतर्कता और इंतजामों को भी पुख्ता किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.