नोएडा में मॉडीफाइड साइलेंसर वाले 500 वाहनों के चालान कटे, परिवहन विभाग ने दुकानदारों को भेजा नोटिस

सख्ती : नोएडा में मॉडीफाइड साइलेंसर वाले 500 वाहनों के चालान कटे, परिवहन विभाग ने दुकानदारों को भेजा नोटिस

नोएडा में मॉडीफाइड साइलेंसर वाले 500 वाहनों के चालान कटे, परिवहन विभाग ने दुकानदारों को भेजा नोटिस

Google Image | परिवहन विभाग ने दुकानदारों को भेजा नोटिस

Noida News : परिवहन विभाग की परिवर्तन टीम ने करीब दो महीने के अंदर 500 से अधिक मॉडिफाइड साइलेंसर वाली बाइकों के चालान कांटे हैं। हर एक चालक का 15-15 हजार रुपए का चालान काटा गया है। परिवहन विभाग ने बताया कि चालन जमा करने के बाद बाइक मालिकों को सुपुर्द की गई है। 

उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश में प्रदूषण फैलाने वाली मॉडिफाइड वाहनों पर सख्ती अपनाते हुए इन पर तुरंत रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं। जिसके अनुपालन में परिवहन विभाग मोडिफाइड साइलेंसर वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चला रहा है। जिसके चलते पुलिस ने 500 से अधिक मोडिफाइड साइलेंसर वाली बाइक के चालान काटे हैं। 

एआरटीओ प्रवर्तन दीपक कुमार शाह ने बताया कि करीब दो महीने से मोडिफाइड साइलेंसर लगी बाइकों पर कार्रवाई की जा रही है। अब तक ऐसी 500 से अधिक बाइकों के चालान काटे गए हैं। उन्होंने कहा कि चालन राशि जमा करके ज्यादातर चालको ने बाइक छुड़वा ली है। अगर इसके बाद यदि चालक दोबारा मोडिफाइड साइलेंसर लगी बाइक दौड़ाते पकड़ा जाएगा तो वाहन का पंजीकरण निरस्त कर दिया जाएगा। 

परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने बीते तीन दिन में दस ऑटो पार्टस दुकानदारों को नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक दुकानदारों से कहा गया है कि किसी भी बाइक के साइलेंसर में बदलाव न करें। यदि बदलाव करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पंजीकरण निलंबित कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.