एनटीपीसी के पूर्व जनरल मैनेजर को महिला ने लगाया 1.62 करोड़ का चूना, पीड़ित ने पुलिस से मांगा न्याय

नोएडा न्यूज : एनटीपीसी के पूर्व जनरल मैनेजर को महिला ने लगाया 1.62 करोड़ का चूना, पीड़ित ने पुलिस से मांगा न्याय

एनटीपीसी के पूर्व जनरल मैनेजर को महिला ने लगाया 1.62 करोड़ का चूना, पीड़ित ने पुलिस से मांगा न्याय

Tricity Today | एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह

एनटीपीसी के पूर्व जनरल मैनेजर को महिला ने लगाया 1.62 करोड़ का चूना, पीड़ित ने पुलिस से मांगा न्याय Noida News : एनटीपीसी से रिटायर असिस्टेंट जनरल मैनेजर के साथ पॉलिसी के नाम पर 1.62 करोड रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने ठगी की शिकायत नोएडा पुलिस से की है। थाना सेक्टर-113 थाना पुलिस ने पीड़ित के शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द पूरे मामले का खुलासा होगा।

क्या है पूरा मामला
सेक्टर-75 में रहने वाले एनटीपीसी के रिटायर्ड असिस्टेंट जनरल मैनेजर सुदामा प्रसाद कुशवाहा ने पुलिस को शिकायत की है। उन्हांेने बताया कि करीब एक साल पहले एक महिला सुषमा तिवारी ने उन्हें फोन किया था। महिला ने उनको बताया था कि वह एचडीएफसी बैंक से बोल रही है। बैंक में बंद पड़े उनके दो बीमा पॉलिसी के बारे में महिला ने बात की और कहा कि आपने कुछ साल पहले दोनों पॉलिसी ली थी, लेकिन किस्त नहीं जमा कर पाने की वजह से पॉलिसी बंद हो गई है। 

ऐसे लगाया महिला ने चूना
शिकायत देते हुए पीड़ित ने बताया कि महिला ने उन्हें पुराने बकाया किस्तों का ब्याज सहित बैंक में जमा करने की प्रक्रिया बताया था। उन्हें एक फॉर्म भेजकर पूरी डिटेल भरकर 30 हजार जमा करने के लिए कहा गया था। पीड़ित का कहना है कि इसी तरह एक साल से अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर महिला उनसे कई फॉर्म भरवा चुकी है। जिसमें जीएसटी चार्ज और सर्विस चार्ज सिक्योरिटी चार्ज सहित अन्य चार्ज के नाम पर लगभग 1 करोड़ 62 लाख रुपए ले चुके हैं। इतने पैसे देने के बाद जब उन्हें पॉलिसी के बारे में कोई खबर नहीं मिली तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ, जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी।

आरोपी ने पुलिस से मांगा न्याय
इस मामले में नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया ने बताया कि एक-एक व्यक्ति ने 21 मई को थाना सेक्टर-113 पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि उनके साथ पॉलिसी दिलाने के नाम पर 1.62 करोड़ की ठगी की गई है। पीड़ित ने इस मामले में 3 लोगों को नाम दर्ज करवाए है। पीड़ित के शिकायत के आधार पर जांच की गई तो पता चला कि इनके साथ पॉलिसी दिलाने के नाम पर दो बार में 1 करोड़ 62 लाख की ठगी की है। पुलिस ने इस मामले में सेक्टर-113 थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.