नोएडा की महिलाओं से आनंदीबेन पटेल बोलीं- सरकार की योजनाओं को फायदा लें

अच्छी खबर : नोएडा की महिलाओं से आनंदीबेन पटेल बोलीं- सरकार की योजनाओं को फायदा लें

नोएडा की महिलाओं से आनंदीबेन पटेल बोलीं- सरकार की योजनाओं को फायदा लें

Tricity Today | वूमेन लीडरशिप सममिट

Noida News : शीविंग्स इंटरप्राइज द्वारा आयोजित वूमेन लीडरशिप समिट किया गया। जिसमें देश के चेंजमेकर्स शीर्ष महिला सीईओ, पॉलिसी मेकर, शिक्षाविद और चिकित्सा विशेषज ने हिस्सा हुए। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वीडियो के मध्यम से देशभर की सफल महिलाओं को संबोधित करते हुए शुभकामनाएं दी।
 
किरण बेदी ने महिलाओं की स्वतंत्रता पर प्रकाश डाला 
दिलचस्प बात यह है कि पुडुचेरी की पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी ने सभी महिला चेंजमेकर्स के साथ वन-टू-वन बातचीत की। बधाई देते हुए बताया कि एक महिला के लिए स्वतंत्रता कितनी जरुरी है और उनका मानना है  उन्होंने सिविल सेवकों सहित सभी महिलाओं से शिक्षा के माध्यम से महिलाओं को मज़बूत बनाने को कहा। डॉ. दीपा मलिक ने कहा कि महिलाओं की सफलता के लिए उनका स्वास्थ्य अच्छा होना अतिआवस्यक है।

आर्थिक रूप से महिलाओं का सशक्त
शीविंग्स के संस्थापक मदन मोहित भारद्वाज ने कहा कि एक महिला तब तक सशक्त नहीं हो सकती जब तक कि वह आर्थिक रूप से पूरी तरह से स्वतंत्र न हो जाए। पिछले एक दशक में शीविंग्स देशभर में 30 मिलियन वंचित महिलाओं तक पहुंच बना रही है और उनके व्यक्तिगत स्वास्थ्य की देखभाल कर रही है। डॉ.दीपा मलिक ने कहा कि कैसे महिलाएं और स्वास्थ्य साथ-साथ चलते हैं। सरद उपाध्याय जीएम, क्राउन प्लाजा और ग्रेटर नोएडा ने सभी क्षेत्रों में महिलाओं के मजबूत होने की बात को कहा। इस पूरे सम्मेलन को देश की नामी कंपनीयो ने समर्थित दिया।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.