लोटस ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, बिल्डर को प्लॉट बेचकर भारत को लगाया करोड़ों रुपए का चूना

NOIDA BREAKING : लोटस ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, बिल्डर को प्लॉट बेचकर भारत को लगाया करोड़ों रुपए का चूना

लोटस ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, बिल्डर को प्लॉट बेचकर भारत को लगाया करोड़ों रुपए का चूना

Tricity Today | लोटस ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड

लोटस ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, बिल्डर को प्लॉट बेचकर भारत को लगाया करोड़ों रुपए का चूना Noida News : शुक्रवार को दिन निकलते ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने नोएडा में स्थित लोटस ग्रुप के कार्यालय पर छापा मारा है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना प्राप्त हुई थी कि लोटस ग्रुप और एक बिल्डर के बीच करोड़ों रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ है। यह ट्रांजैक्शन कैश के माध्यम से हुआ है और करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी की गई है। इसकी सूचना मिलते ही शुक्रवार की सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की 10 सदस्य टीम नोएडा पहुंची और लोटस ग्रुप के कार्यालय पर छापा मारा। इस दौरान लोटस ग्रुप के कार्यालय में किसी को आने को जाने की अनुमति नहीं है।

शुक्रवार की सुबह 8:30 बजे मारा छापा
अभी तक की मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह करीब 8:30 बजे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम सेक्टर-126 में स्थित लोटस ग्रुप के कार्यालय में पहुंची। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना प्राप्त हुई थी कि लोटस ग्रुप में एक बिल्डर को करोड़ों रुपए का प्लॉट बेचा था और इसका पैसा कैश में लिया गया है। प्लॉट का पैसा कैश में लेने के बाद करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी की गई है। 

10 से भी ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी रेड में शामिल
जांच में पता चला है कि इस तरीके से भारत को करोड़ों रुपए का नुकसान पहुंचाया गया है। इस मामले में ही शुक्रवार की सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम लोटस ग्रुप के कार्यालय में पहुंची। इस समय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के 10 से भी ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी लोटस ग्रुप के कार्यालय में मौजूद है। फिलहाल दफ्तर के छठे फ्लोर पर रेड चल रही है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.