करोड़ों रुपए मिले कैश, बिल्डरों के 34 ठिकानों पर एक्शन

नोएडा में पिछले 24 घंटों से आयकर विभाग की छापेमारी जारी : करोड़ों रुपए मिले कैश, बिल्डरों के 34 ठिकानों पर एक्शन

करोड़ों रुपए मिले कैश, बिल्डरों के 34 ठिकानों पर एक्शन

Google Image | Symbolic

Noida News : पिछले 24 घंटे से लगातार सेक्टर-93 और 128 में आयकर विभाग की टीम एक्शन ले रही है। यह कार्रवाई टैक्स चोरी के इनपुट पर हुई। इसके केंद्र बिंदु में अमरावती ग्रुप, पिटेल बिल्डर और मुंबई का चतुर्वेदी ग्रुप है। कई नौकरशाहों ने इन कंपनियों के जरिए अपनी काली कमाई को रीयल एस्टेट के कारोबार में खपाने का काम किया है। जानकारी के मुताबिक, यह छापेमारी नोएडा, गुड़गांव, दिल्ली, लखनऊ के साथ पश्चिम बंगाल में कुल 34 ठिकानों पर हुई। इन ठिकानों से बुधवार शाम तक करीब 3 करोड़ कैश रुपये बरामद होने की सूचना है। बरामद हुए कैश के दस्तावेज भी आयकर विभाग ने बिल्डरों से मांगे हैं। टीम छापेमारी के दौरान दस्तावेजों और कई महत्वपूर्ण कागजातों को खंगाल रही है।

नोएडा की तीन लोकेशन पर जांच जारी
यहां पर आयकर विभाग नोएडा यूनिट की टीमों ने छापेमारी की। पूरी छापेमारी के केंद्रबिंदु में अमरावती ग्रुप के दो डायरेक्टर और पिनटेल बिल्डर के दो डायरेक्टर के साथ इनसे जुड़े चतुर्वेदी ग्रुप मुंबई के ठिकाने रहे। एक्सेला ग्रुप के ठिकाने भी छापेमारी शामिल हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दिल्ली और गुरुग्राम की दस से अधिक और नोएडा की तीन लोकेशन पर जांच की कार्रवाई जारी है। दो बिल्डर और एक निवेशक के दफ्तर, घर और कंपनी अधिकारियों के आवास पर छापे मारे गए। यह कार्रवाई आयकर की लखनऊ इन्वेस्टिगेशन यूनिट की अगुवाई में की जा रही है। पिनटेल बिल्डर ग्रुप के रोहित सहाय और रजत सहाय का परिवार नोएडा में रहता है।

ठिकानों पर छापामारी
इनकम टैक्स विभाग की जांच इकाई ने बिल्डर और ऑटोमोबाइल्स कारोबारी के कुल 36 ठिकानों पर छापामारी करके जांच शुरू की है। इनमें बिल्डर के 25 और ऑटोमोबाइल्स कारोबारी के 11 ठिकानों में आवास, बिजनेश प्लेस, शोरूमस शामिल हैं। तलवार परिवार के पास लखनऊ में कई बड़े शोरूम हैं। खबर लिखे जाने तक आयकर की टीमें जांच कर रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.