30 घंटे से नोएडा-एनसीआर के ग्रुप 108 की लोकेशन सील

लॉजिक्स और भूटानी समेत तीन बिल्डरों पर इनकम टैक्स की रेड जारी : 30 घंटे से नोएडा-एनसीआर के ग्रुप 108 की लोकेशन सील

30 घंटे से नोएडा-एनसीआर के ग्रुप 108 की लोकेशन सील

Tricity Today | Symbolic

Noida News : नोएडा एनसीआर में इनकम टेक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) की टीम नामचीन बिल्डरों के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है। पिछले 30 घंटे से आधा दर्जन से अधिक टीमें तीन बिल्डरों के कॉरपोरेट ऑफिस और प्रोजेक्ट साइटों समेत 35 ठिकानों पर संदिग्ध दस्तावेज खंगाल रही हैं। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में आयकर विभाग को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं। जिसमें बिल्डरों के काले कारनामें का कच्चा चिट्ठा हो सकता है।

इन जगहों पर रेड
नोएडा के अलावा गुरुग्राम, दिल्ली, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बिल्डर के कार्यालयों और प्रोजेक्ट साइट पर दस्तावेजों की जांच की गई। इन जगहों पर बृहस्पतिवार की सुबह आयकर विभाग की टीमों ने कार्यालय खुलने से पहले ही रेड शुरू कर दी। छापेमारी की कार्रवाई मुख्य रूप से नोएडा में की गई। इसमें भूटानी, लॉजिक्स और ग्रुप 108 बिल्डरों के ऑफिस पर छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि कर चोरी के शक में यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

मौके पर 300 अधिकारी
अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान किसी को बाहर से अंदर या अंदर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। सभी लोगों के फोन को कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही हैं। डिपार्टमेंट की ओर से बताया गया कि इनकम टैक्स के 50, पुलिस के 250 और अन्य विभाग के 300 अधिकारी मौके पर तैनात हैं। अहम है कि इन बिल्डरों की नोएडा-एनसीआर में लग्जरी कॉमर्शियल प्रोजेक्टों के बाबत लिए पहचान है। नोएडा में भी कई बड़े प्रोजेक्ट किए हैं। हालांकि किसी बिल्डर और आयकर विभाग की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.