भूटानी और लॉजिक्स समेत 3 बिल्डरों पर इनकम टैक्स की रेड, करोड़ों रुपए की हेराफेरी का आरोप

NOIDA BREAKING : भूटानी और लॉजिक्स समेत 3 बिल्डरों पर इनकम टैक्स की रेड, करोड़ों रुपए की हेराफेरी का आरोप

भूटानी और लॉजिक्स समेत 3 बिल्डरों पर इनकम टैक्स की रेड, करोड़ों रुपए की हेराफेरी का आरोप

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दिल्ली एनसीआर के तीन नामचीन बिल्डरों के ठिकानों पर छापा मारा है। यह कार्रवाई टैक्स चोरी के इनपुट पर हुई है। कई नौकरशाहों ने इन कंपनियों के जरिए अपनी काली कमाई को रीयल एस्टेट के कारोबार में खपाने का काम किया है। जानकारी के मुताबिक, यह छापेमारी नोएडा, दिल्ली में की जा रही है। टीम छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को कब्जे में लेकर खंगाल रही है।

नोएडा की लोकेशन पर जांच जारी
बताया जा रहा है कि भूटानी, लॉजिक्स और ग्रुप 108 बिल्डरों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, नोएडा समेत एनसीआर में आधा दर्जन से अधिक लोकेशन पर जांच की कार्रवाई जारी है। तीनों बिल्डरों के दफ्तर, घर और कंपनी अधिकारियों के आवास पर छापे मारे गए हैं। यह कार्रवाई आयकर की नेशनल इन्वेस्टिगेशन यूनिट की अगुवाई में की जा रही है। नोएडा मुख्य घेरा होने के कारण इनकम टैक्स की टीम ने रेड मारी है। खबर लिखे जाने तक आयकर की टीमें जांच कर रही हैं।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, काफी दस्तावेज को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि रुपए के लेनदेन में हेराफेरी सामने आई है। हालांकि, इस मामले में अभी तक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोएडा में नामी बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई कर चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.