प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 49 लाख कैश और 10 करोड़ रुपए के दस्तावेज मिले

नोएडा : प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 49 लाख कैश और 10 करोड़ रुपए के दस्तावेज मिले

प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 49 लाख कैश और 10 करोड़ रुपए के दस्तावेज मिले

Tricity Today | प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

Noida News : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक प्रॉपर्टी डीलर के 2 ठिकानों पर छापा मारकर 49 रुपए कैश और करीब प्रॉपर्टी के करीब 10 करोड़ रुपए के कच्चे दस्तेवाज बरामद किए हैं। यह प्रॉपर्टी डीलर नोएडा के सेक्टर-19 में रहता है और सेक्टर-10 में इसका दफ्तर है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दोनों स्थानों पर छापा मारकर करोड़ों रुपए के फर्जी दस्तेवाज बरामद किए हैं।

पूर्व आईपीएस के मकान में रहता है प्रॉपर्टी डीलर
मंगलवार की देर रात को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक सूचना के आधार पर एक प्रॉपर्टी डीलर के 2 ठिकानों पर छापेमारी की हैं। मंगलवार की देर शाम को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर पहुंची और देर रात तक छानबीन की। प्रॉपर्टी डीलर का ऑफिस सेक्टर-10 में स्थित है और वह नोएडा में ही सेक्टर-19 एक पूर्व आईपीएस के मकान में रहता है। 

दफ्तर से 17 और घर में 32 लाख रुपए मिले
बताया जा रहा है कि पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम सर्वे करने आई थी, लेकिन बाद में छापेमारी में बदल गई। आयकर विभाग की टीम ने प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर से 17 लाख रुपए और घर से 32 लाख रुपए बरामद किए हैं। जांच के दौरान प्रॉपर्टी डीलर के पास इन भारी कैश का कोई दस्तावेज नहीं मिला। 

10 करोड़ रुपए के कच्चे दस्तावेज मिले
बताया जा रहा है कि इसके अलावा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने दस्तावेजों की भी जांच की। जांच के दौरान करीब 10 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के कागज बरामद हुए। बताया जा रहा है कि यह किसी प्रॉपर्टी के कच्चे दस्तावेज हैं। इनमें प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त में 30 से 40 फीसदी रकम का लेनदेन नगद में होने की जानकारी सामने आई है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.