बिरला इंस्टिट्यूट में जुटे भारतीय-अमेरिकी विशेषज्ञ, इंजीनियरिंग मैनेजमेंट पर चल रहा मंथन

Noida News : बिरला इंस्टिट्यूट में जुटे भारतीय-अमेरिकी विशेषज्ञ, इंजीनियरिंग मैनेजमेंट पर चल रहा मंथन

बिरला इंस्टिट्यूट में जुटे भारतीय-अमेरिकी विशेषज्ञ, इंजीनियरिंग मैनेजमेंट पर चल रहा मंथन

Tricity Today | बिरला इंस्टिट्यूट में भारतीय-अमेरिकी विशेषज्ञ

बिरला इंस्टिट्यूट में जुटे भारतीय-अमेरिकी विशेषज्ञ, इंजीनियरिंग मैनेजमेंट पर चल रहा मंथन Noida News : नोएडा के बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (नोएडा कैंपस) ने जिम्स इंजीनियरिंग मैनेजमेंट टेक्निकल के साथ मिलकर शुक्रवार को संयुक्त रूप से बिजनेस सिमुलेशन पर एक राष्ट्रीय स्तर के प्रबंधन विकास कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के उद्घाटन भाषण में संस्थान के निदेशक प्रोफेसर एसएल गुप्ता ने कहा, "बिजनेस सिमुलेशन समय की जरूरत बन गया है और सभी प्रमुख बी-स्कूलों में शिक्षण व अध्यापन को बदल दिया है।" 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्लेरियन यूनिवर्सिटी, यूएसए के प्रोफेसर नृपेंद्र सिंह प्रोफेसर और यूएसए के प्रोफेसर एर्नी कैडोटे शामिल हुए। जिन्होंने व्यवसाय प्रबंधन और विपणन में सिमुलेशन के महत्व के बारे में अच्छी तरह से चर्चा की। इन विशेषज्ञों ने विभिन्न सॉफ्टवेयर का प्रदर्शन किया। जिनका उपयोग व्यावसायिक सिमुलेशन में किया जा सकता है। इस अवसर पर प्रोफेसर नृपेंद्र सिंह द्वारा बीआईटी के प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों को क्लेरियन यूनिवर्सिटी यूएसए के साथ साझा शोध सम्पूर्ण करने के लिए सम्मानित किया।

यह कार्यक्रम दो दिनों तक चलेगा। टीआईटी एंड एसके एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.अजय शर्मा शनिवार को कार्यक्रम में संबोधन करेंगे। इस अवसर पर विभिन्न संस्थानों और  विश्वविद्यालयों से लगभग 30 संकाय सदस्य, विद्वान और छात्र उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ.अरुण मित्तल और डॉ.रुचि अग्रवाल ने किया।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.